एकबार फिर रोडवेज बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, बस का स्टेरिंग फेल

न्यूज़ सुनें

बस में सवार 33 जिंदगियां बाल-बाल बचीं
सूखीढांग के पास हुई रोडवेज बस दुर्घटनाग्रस्त,3 दिन में दूसरी बार की घटना
टनकपुर। टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच (राष्ट्रीय राजमार्ग) पर 3 अगस्त को रोडवेज की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। अलबत्ता ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। पिथौरागढ़ से बरेली जा रही बस को पहाड़ी से टकराने से बस खाई में लुढ़कने से बच गई,जिससे सवार 33 यात्री बाल-बाल बच गए।

टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच पर टनकपुर से 21 किमी दूर सूखीढांग के पास पूर्वान्ह रोडवेज की पिथौरागढ डिपो की बस सं़ (यूके 07पी/ए3197) दुर्घटनाग्रस्त हो गई। चालक के मुताबिक बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था। जिस वजह से बस अनियंत्रित हो गई। चालक ने समझदारी दिखाते हुए बस को पहाड़ी की ओर टकरा कर बड़ा हादसा होने से बचा दिया। पहाड़ी के पास मलबे से बस के टकराने से यात्री सुरक्षित रहे। इस दुर्घटना की वजह से मार्ग में कुछ देर जाम की नौबत आई। बाद में बस को हटा कर एनएच को आवाजाही के लिए सुचारू किया गया।

रोडवेज के महाप्रबंधक पवन मेहरा ने बताया कि बाद में बस के यात्रियों को रोडवेज की दूसरी बस के जरिए बरेली के लिए रवाना किया गया। गौरतलब है पहली अगस्त को ही पिथौरागढ़ डिपो की दिल्ली जा रही एक बस (यूके 07 पीए 4299) पिथौरागढ़ से 65 किलोमीटर दूर लोहाघाट के पास देवराड़ी बैंड में फेन बेल्ट की खराबी से 3 घंटे तक खड़ी रही थी। इस तरह की घटनाएं रोडवेज प्रशासन की कार्यपण्राली पर सवाल खड़े कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *