2025 तक अग्रणी राज्य बनेगा उत्तराखंड:सीएम

न्यूज़ सुनें

बदरीनाथ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को 2025 तक हर क्षेत्र में अग्रणी बनाया जाएगा। माणा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत फिर वि गुरू  बनने जा रहा है। कहा कि सभी लोग इस महान यात्रा के सहयात्री बने हैं। उन्होने उत्तराखंड की जनता की ओर से पीएम को विास दिलाया कि वि गुरू  बनाने के लिए महायज्ञ की सफलता के लिए उत्तराखंड हर तरह की आहुति देने को तैयार रहेगा।
कहा कि उत्तराखंड को उत्कृष्ट तथा विकल्प रहित व संकल्प के मंत्र के साथ आगे बढ़ाया जा रहा है। सीएम ने कहा कि पीएम ने उत्तराखंड के विकास को हमेशा प्राथमिकता दी है। पीएम के नेतृत्व में उत्तराखंड उन्नति और उत्थान की गाथा लिखने जा रहा है। वर्ष 2013 की केदारनाथ त्रासदी के  बाद गुजरात के मुख्यमंत्री के रू प में सबसे पहले नरेंद्र मोदी ने ही उत्तराखंड की सहायता के लिए मदद का हाथ बढ़ाया था। सीएम धामी ने कहा कि सीमाओं पर बसा हर गांव देश का पहला गांव है। पीएम के नेतृत्व में भारत का सांस्कृतिक उत्थान हो रहा है और सनातन संस्कृति का परचम वि में लहरा रहा है।
देवभूमि की आस्था के केंद्रों का इतिहास और महत्व उसी गौरव के साथ प्रदर्शित किया जा रहा है जिसके साथ इसे किया जाना चाहिए था। चाहे श्री राम मंदिर का निर्माण हो, बाबा विनाथ मंदिर का पुनरोद्धार हो, केदारपुरी व बद्रीनाथ पुरी का पुनर्निर्माण व सौन्दर्यीकरण हो या हाल ही में राष्ट्र को समर्पित श्री महाकाल लोक हो को प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की अस्मिता के प्रतीकों व सांस्कृतिक धार्मिक़ धरोहरों को संरक्षित व संवर्धित करने की दिशामें कदम बढ़ाए जा रहे हैं। इस मौके पर सीएम ने कहा कि उत्तराखंड के चार धामों की यात्रा ऐतिहासिक रही है। चारधामों में 45 लाख श्रद्धालुओं ने आकर पुण्य लाभ अर्जित किया। कांवड़ यात्रा में 4 करोड़ शिव भक्त गंगा जल लेने हरिद्वार आए।
कहा कि सांस्कृतिक और आध्यात्मिक चेतना के पुनरोत्थान का यह काल खंड भारत को सांस्कृतिक रू प से पुष्ट करेगा। उन्होने आर्थिक मोच्रे पर भारत की तारीफ की और बेरोजगारी को दूर करने के सवाल पर भी पीएम की जमकर सराहना की। कहा कि सामरिक मोच्रे पर भी सीमाएं पीएम के नेतृत्व में सुरक्षित हो चली हैं। पूर्व सैनिकों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। रक्षा क्षेत्र में भारत आयातक की जगह निर्यातक बन रहा है। कहा कि उत्तराखंड 2025 तक हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनने की ओर अग्रसर है।
प्रधानमंत्री के नेतृत्व में राज्य को विकास योजनाओं का लाभ मिल रहा है। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रघुबीर सिंह बिष्ट, चमोली जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष हरक सिंह नेगी, जिला महामंत्री समीर मिश्रा, दर्जाधारी राज्यमंत्री रामकृष्ण रावत, जिलाधिकारी हिमांशु खुराना, पुलिस अधीक्षक ेता चौबे, माणा के प्रधान पीतांबर मोल्फा समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *