35 वर्षीय महिला को गुलदार ने बनाया निवाला

न्यूज़ सुनें

नैनीताल। मानव-वन्य जीव संघर्ष लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। रामनगर के ढेला रेंज के बाद अब नैनीताल जनपद के ही पर्वतीय क्षेत्र मलुवाताल में एक गुलदार द्वारा एक महिला को निवाला बनाने की घटना सामने आयी है।

बताया गया है कि गुलदार ने दिन में जंगल में घास काटने गयी महिला को अपना शिकार बनाया और महिला को ढूंढते हुये ग्रामीणों के रात्रि में पहुंचने तक महिला को नोंचता रहा। यहां तक कि ग्रामीणों के पहुंचने व शोर मचाने के बावजूद भी महिला को छोड़ने की जगह उन पर गुर्राने लगा। ऐसी घटना के बाद ग्रामीणों में ऐसे आदमखोर-नरभक्षी गुलदार को लेकर जबरदस्त भय का माहौल एवं प्रशासन के खिलाफ भी आक्रोश है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मलुवाताल गांव की तोक कसयाल निवासी मात्र 35 वर्षीय इंद्रा देवी पत्नी मोहन चंद्र बेलवाल गुरुवार की दोपहर में घर के पास ही जंगल में घास काटने गयी हुई थी। लेकिन देर रात्रि तक घर वापस नहीं लौटी तो परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर उसकी खोजबीन शुरू की। इस पर घर से कुछ दूर पर गुलदार महिला को नोंचते हुये खाता हुआ मिला। ग्रामीणों ने शोर मचाया, तब भी वह नहीं भागा और ग्रामीणों पर गुर्राने हुये झपटने लगा। महिला के छोटे-छोटे बच्चे हैं।

घटना के बाद से गांव में प्रशासन के खिलाफ तीव्र आक्रोश एवं भय का माहौल है। मौके पर पहुंचे क्षेत्र पंचायत सदस्य दुदुली शिव दत्त, मनोज कुमार, कृष्ण, हेम, पूर्व प्रधान अमद्यो गणोश बेलवाल, मोहन बेलवाल, पूरन बेलवाल, दीपक, हरीश, कीर्ति बल्लभ आदि क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से जल्द से जल्द पिंजरा लगाकर नरभक्षी बाघ को पकड़ने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *