94 अतिरिक्त पदों के सृजन का प्रस्ताव शासन को भेजा

न्यूज़ सुनें

देहरादून। उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद की 22वीं बैठक में प्रदेश में पर्यटन और सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। पर्यटन विकास परिषद के ढांचे में कुल 94 अतिरिक्त  पदों के सृजन का प्रस्ताव भी शासन को भेजने गया।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए पर्यटन विकास परिषद् की गतिविधियों को संचालित करने के लिए कुल 55.00 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है। इसके साथ ही पर्यटन विकास परिषद् के ढांचे में कुल 94 अतिरिक्त  पदों के सृजन का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।  इसके अलावा प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया, सोशल मीडिया, पीआर एजेंसी, ट्रैवल मार्ट, रोड़-शो के माध्यम से राज्य के पर्यटन के प्रचार-प्रचार के लिए  30.00 करोड़ की धनराशि का प्रावधान किया गया है।
पर्यटन मंत्री ने कहा कि हुनर से रोजगार योजना के अंतर्गत कुकिंग, सर्विस, हाउस किपिंग  आदि के लिए 200 व्यक्तियों को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य रखा गया है। औली में पर्यटन गतिविधियां संचालित किये जाने के लिए 1.50 करोड़ के मास्टर प्लान का प्रस्ताव पारित है। बैठक में सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर्यटन पूजा गब्र्याल, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (साहसिक विंग) कर्नल अिनी पुंडीर, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (इंफ्रा) पीके पात्रो, केएमवीएन के प्रबंध निदेशक अतर सिंह सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *