पहाड़ी से बोलडर गिरने से एक की मौत

न्यूज़ सुनें

दो गम्भीर घायलों को बड़कोट अस्पताल पहुंचाया
सूबे के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
रूद्रप्रयाग। मानसून काल में पहाड़ का सफर जानलेवा साबित हो रहा है। मौसम विभाग द्वारा आगामी 24 घंटो में राज्य के छह जिलों मेें भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए लोगों से पहाड़ कर सफर न करने की अपील की गयी है। उधन यमुनाघाटी पर हाइवे पर आज एक बुलेरो वाहन पर पहाड़ी से भारी बोल्डर गिरने से ड्राइवर की मौत हो गयी तथा अन्य दो लोगों के गम्भीर रूप से घायल होने की खबर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यमुनोत्री हाइवे पर आज सुबह अचानक ओरछा बैंड के पास एक बुलेरो वाहन पर पहाड़ से एक बड़ा बोल्डर और मलवा गिरने से वाहन के परखच्चे उड़ गये। मौके पर पहुंची बचाव व राहत टीम के कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। बोल्डर ठीक ड्राइवर की सीट के ऊपर छत पर गिरा था इस हादसे में ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गयी तथा उसके शव को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका जबकि उसमें सवार दो अन्य लोगों को भी गम्भीर चोटें आयी है। जिन्हे इलाज के लिए बड़कोट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बुलेरो बड़कोट से उत्तकाशी की ओर जा रही थी। बताया जा रहा है कि बीती रात क्षेत्र में भारी बारिश हुई है। जिसके कारण हादसा आज सुबह हुआ है।

उल्लेखनीय है कि राज्य में बीते एक महीने से भीषण बारिश का दौर जारी रहने के कारण राज्य के तमाम नेशनल हाइवे सहित तमाम प्रमुख सड़क मार्गाे में नयेकृनये भूस्खलन जोन बन जाने से आये दिन इस तरह के हादसे सामने आ रहे हैै। बद्रीनाथ और केदारनाथ हाइवे सहित तमाम सड़कों पर भूस्खलन के कारण आवागमन जगहकृजगह बाधित हो रहा है। टिहरी में भूस्खलन के कारण तमाम गांव तबाह हो चुके है तथा लोगों को अपने घर बार छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। तथा खेत खलिहानों और पुलों को भारी नुकसान हुआ है। चार धाम यात्रा भी इन दिनों नाम मात्र की चल रही है।

उधर मौसम विभाग द्वारा आज छह जिलों में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी में भारी बारिश के कारण लोगों से पहाड़ की यात्रा में न जाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *