हिंदी में शत प्रतिशत अंक लाने वाली छात्रा को सीएम ने किया सम्मानित

न्यूज़ सुनें

मंगलौर। हाई स्कूल की हिंदी विषय की परीक्षा में शत प्रतिशत अंक लाने वाली राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मानक चौंक की छात्रा आशना को शनिवार को देहरादून में हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। छात्रा के सम्मान से विद्यालय की शिक्षिकाओं ने खुशी जाहिर करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मानक चौक की छात्रा आशना पुत्री शमशाद द्वारा गत वर्ष हाईस्कूल की परीक्षा में हिंदी विषय में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे। शनिवार को देहरादून में उत्तराखंड भाषा संस्थान द्वारा हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने छात्रा को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

स्कूल की हिंदी विषय की अध्यापिका पुष्पांजलि अग्रवाल ने बताया कि छात्रा आशना द्वारा स्कूल के साथ ही अपने क्षेत्र का नाम भी रोशन किया गया है। इसके लिए विद्यालय परिवार द्वारा भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। उन्होंने छात्रा के उज्जवल भविष्य की कामना की है। शान ए करीम सिद्दीकी ने भी छात्रा को सम्मान मिलने पर खुशी का इजहार किया। बताया कि हिंदी भाषा पर सभी छात्र-छात्राओं को विशेष फोकस रखना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *