कारखाने में लगी आग चौकीदार की जिंदा जलकर मौत

न्यूज़ सुनें
रुड़की। गंग नहर कोतवाली अंतर्गत गुलाब नगर मोहल्ले में एक ड्राइंग इंस्ट्रूमेंट के कारखाने में देर रात अचानक आग लग गई। आग लगने से मोहल्लेवासियों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया है कि कारखाने के  चौकीदार की जिंदा जलकर मौत हो गई।
इस दौरान कारखाने में रखा गैस सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। बताया गया है कि आग लगने से कारखाने के आसपास बने मकानों में भी दरारे आ गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आग लगने का कारण व नुकसान का आकलन किया जा रहा है।
शिक्षानगरी के मोहल्ला गुलाब नगर में सरफराज पुत्र कयूम का ड्राइंग स्टूमेंट का सामान बनाने का कारखाना है। बताया गया है कि बुधवार की देर रात को कारखाने में अचानक आग लग गई। आग की लपटों को उठता देख आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई।
इसी दौरान मामले की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया। जिसके चलते भगवानपुर, रुड़की व अन्य स्थानों से अग्निशमन दल की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। बताया गया है कि करीब सात घंटे के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया गया है कि आग लगने के दौरान कारखाने में रखा एक 5 किलो का सिलेंडर भी तेज धमाके के साथ फट गया। बताया गया है कि कारखाने में रहने वाले वाला चौकीदार भी आग की जद में आ गया और जिंदा जलकर उसकी मौत हो गई। बताया गया है कि दमकल कर्मियों को अंदर जाने का रास्ता नहीं मिला तो जेसीबी बुलाकर कारखाने की दीवारों को तोड़ा गया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया है अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि देर रात आग लगने की सूचना मिली थी सूचना पर तुरंत दमकल विभाग की टीम पहुंची। करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि कारखाने के अंदर एक व्यक्ति सोया हुआ था, जो आग की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। गंगनहर कोतवाली प्रभारी ऐर्या पाल ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *