पिथौरागढ़ जिले में विकास कायरे की प्रगति संतोषजनक नहीं : मुख्यमंत्री

न्यूज़ सुनें

पिथौरागढ़। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को पिथौरागढ़ स्थित विकास भवन सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि जनपद में विकास कायरे की प्रगति संतोषजनक नहीं है, लिहाजा सभी संबंधित अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा विकास कायरे को शीघ्र पूर्ण करें, ताकि जनपद की जनता उन विकास योजनाओं का शीघ्र लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि कई वर्ष पूर्व शुरू हुए निर्माण कार्य भी अभी तक पूर्ण नहीं हुए हैं, जो चिंता का विषय है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पैसा चाहे राज्य सरकार का हो चाहे केंद्र सरकार का, उसका सुनियोजित ढंग से उपयोग सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के सीमांत जनपदों के विकास के प्रति गंभीर हैं, लिहाजा सभी अधिकारी सीमांत क्षेत्र पिथौरागढ़ को एक आदर्श जनपद के रूप में विकसित करें। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनपद में जो भी निर्माण कार्य गतिमान हैं उनमें तेजी लाएं। मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से पीएमजीएसवाई व एनएच के अधिकारियों को सड़क निर्माण व सड़क चौड़ीकरण कायरे में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पोर्टस कालेज लेलू के निर्माण कार्य में भी तेजी लाने और जिला कारागार पिथौरागढ़ के निर्माण कार्य को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने पंडित नैन सिंह सव्रेयर पर्वतारोहण ट्रेनिंग सेंटर मुनस्यारी को संबंधित विभाग को हैंड ओवर करने तथा शेष कायरे का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजने के निर्देश कार्यदाई संस्था के अधिकारी को दिए। उन्होंने सभी संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कहा कि जो निर्माण कार्य पूर्ण हो गए हैं उनके हैंडओवर की कार्रवाई आरम्भ कर दी जाए। बैठक के अंत में जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री के जनपद आगमन पर उनका आभार जताते हुए विास दिलाया कि विकास कायरे को लेकर उन्होंने जो दिशानिर्देश दिए हैं, उसके अनुसार उन्हें जल्द पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद अजय टम्टा, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, विधायक डीडीहाट बिशन सिंह चुफाल, आयुक्त कुमाऊं मंडल दीपक रावत, जिलाधिकारी रीना जोशी, एसपी लोकेर सिंह आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *