राजधानी दून में रिलायंस जियो की 5जी सर्विस शुरू

न्यूज़ सुनें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया स्वागत, दूनवासियों को दी बधाई
देहरादून। निजी क्षेत्र की मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो ने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में अपनी 5जी सेवा शुरू कर दी है। राज्य में फाइव जी सेवा शुरू करने वाली रिलायंस जियो पहली कंपनी है। बुधवार से दून में जियो उपभोक्ताओं को  जियो वेलकम ऑफर दिया गया। जिसके तहत मोबाइल यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक जीबीपीएस की स्पीड पर अनलिमिटेड डाटा प्रयुक्त कर सकते हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी राजधानी में फाइव जी मोबाइल नेटवर्क शुरू होने का स्वागत किया है। उन्होंने रिलायंस जियो के साथ ही दूनवासियों को इसकी बधाई दी। कहा कि फाइव जी मोबाइल नेटवर्क की लांचिंग संचार क्रांति व डिजिटल इंडिया के क्षेत्र में महत्वपूर्ण उपलब्धि है। लोगों को निश्चित रूप से इसका लाभ मिलेगा।

फाइव जी सेवा शुरू होने से छात्रों, व्यवसायियों, आईटी व स्वास्थ्य सेवाओं सहित आम जनमानस के साथ कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी व विनिर्माण जैसे क्षेत्रों को नए अवसर व  अतिरिक्त रोजगार का लाभ मिलेगा। फाइव जी सर्विस नागरिकों और सरकार को रियल टाइम के आधार पर जुड़े रहने में सक्षम बनाएगा और सरकारी योजनाओं को अंतिम कड़ी तक पहुंचाने के प्रयासों में सुधार आएगा। फाइव जी सर्विस की लांचिंग पर रियालंस जियो के प्रवक्ता ने कहा कि राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा से सटे अंतिम गांव माणा तक जियो का एक बेहद मजबूत नेटवर्क है।

राज्य में जियो एकमात्र आपरेटर है जिसकी मौजूदगी चारधाम व हेमकुंड साहिब तक है। कहा कि देहरादून से जियो ट्रू फाइव जी सर्विस शुरू करके हम बेहद उत्साहित हैं। यह राज्य के लिए गेम चेंजर साबित होगा और राज्य के नागरिकों के साथ-साथ उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों के लिए नए अवसरों व शानदार अनुभवों की सौगात लाएगा। कहा कि प्रदेश में 4,950 करोड़ के मौजूदा निवेश के अलावा जियो स्टैंड अलोन फाइव जी नेटवर्क खड़ा करने के लिए 650 करोड़ से अधिक का निवेश करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *