जोशीमठ के बच्चों को ग्राफिक एरा देगा निशुल्क शिक्षा

न्यूज़ सुनें

ग्राफिक एरा ने प्रभावितों की मदद के लिए बढ़ाया हाथ
देहरादून। ग्राफिक एरा ने जोशीमठ के आपदा पीड़ितों के जख्मों पर मरहम लगाने के लिए एक बार फिर आगे बढ़कर पहल की है। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों को इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट व दूसरे प्रोफेशनल कोर्सों में निशुल्क शिक्षा देने का एलान किया गया है।
ग्राफिक एरा ग्रुप आफ इंस्टीटय़ूशंस के चेयरमैन डा.कमल घनशाला ने रविवार को जोशीमठ के आपदा पीड़ित परिवारों के बच्चों का भविष्य संवारने वाला कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि जोशीमठ के पीड़ितों के लिए पूरी शिक्षा निशुल्क होगी। एडमिशन लेने वाले कोर्स में पहले सेमेस्टर से लेकर डिग्री मिलने तक ऐसे युवाओं से शिक्षण शुल्क नहीं लिया जाएगा।
निशुल्क शिक्षा की सुविधा ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून परिसरों के साथ ही भीमताल एवं हल्द्वानी कैम्पस में भी दी जाएगी। इसके लिए ग्राफिक एरा के देहरादून, भीमताल और हल्द्वानी के सभी परिसरों में जोशीमठ के पीड़ितों के लिए 100 सीटें निर्धारित की गई हैं। ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. नरपिंदर सिंह ने बताया कि शिक्षा पूरी होने के बाद ग्राफिक एरा बच्चों का देश-विदेश की बेहतरीन कम्पनियों में प्लेसमेंट कराने के लिए पूरी मदद करेगा।
विदित हो कि रैंणी (जोशीमठ) में फरवरी 2021 में आई आपदा के बाद ग्राफिक एरा ने पीड़ित परिवार के लिए घर का निर्माण कराया था। इससे पहले केदारनाथ आपदा व उत्तरकाशी की आपदा में भी ग्राफिक एरा ने दूरस्थ गांवों तक सहायता पहुंचाई थी। शहीदों के परिवारों के लिए भी ग्राफिक एरा निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *