भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच को तैयार: सीएम धामी

न्यूज़ सुनें

शुर हो चुकी भर्ती परीक्षाओं के पूरा होने के बाद जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी
इस वक्त अगर सीबीआई जांच हो तो पांच से सात साल कोई भी भर्ती नहीं हो पाएगी
देहरादून।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है कि वे भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच को तैयार हैं। मौजूदा भर्ती कैलेंडर की भर्तियां होने के बाद मामला सीबीआई को दे दिया जाएगा। सोमवार को मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सीएम धामी ने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर युवाओं को भड़काकर उन्हें सड़क पर लाने की कोशिश में जुटा है। सीएम धामी ने कहा कि इस समय शुरु हो चुकी भर्ती परीक्षाओं के पूरा होने के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी। इस वक्त अगर जांच सीबीआई को दी जाती है तो पांच से सात साल पर कोई भी भर्ती नहीं हो पाएगी। सीएम धामी ने इस मामले में विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मामले में हालात खराब करने की कोशिश में जुटा है। विपक्ष चाहता है कि भर्ती परीक्षाएं स्थगित हो जाएं और वह युवाओं को बरगला कर अपने साथ सड़क पर लाकर आंदोलन करे। विपक्ष को इस बात की भी परवाह नहीं है कि युवाओं के भविष्य का क्या होगा। युवा अपनी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करें या फिर सड़क पर आकर विपक्ष के साथ प्रदर्शन करें। धामी ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा तो है नहीं ऐसे में वे इसी तरह से मीडिया का ध्यान अपनी तरफ खींचने की कोशिश में जुटे हैं।

बता दें कि प्रदेश में बेरोजगार भर्ती परीक्षाओं को लेकर आंदोलित हैं। बता दें कि बीते कुछ महीनों से लगातार पिछली भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक व अनुचित तरीकों से परीक्षाएं पास करने के प्रकरण सामने आए हैं। प्रदेश सरकार ने उनकी एसटीएफ व एसआईटी से जांच करवाकर आरोपितों तो सलाखों के पीछे भी डाला है। बेरोजगार आंदोलनकारियों एक मांग यह भी है कि भर्तियों की सीबीआई जांच हो वहीं विपक्षी दल भी मांग कर रहे हैं कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज की निगरानी में सीबीआई जांच करवाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *