डीएम ने दून मेडिकल कालेज और मैक्स अस्पताल पहुंच लिया व्यवस्थाओं का जायजा

न्यूज़ सुनें

अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल जान बेहतर उपचार के चिकित्सकों को दिए निर्देश

देहरादून। मसूरी में उत्तराखण्ड परिवहन निगम की बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए लोगों को सिविल चिकित्सालय मसूरी, जिला चिकित्सालय कोरोनेशन और दून मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। जबकि कुछ गंभीर घायलों को मैक्स अस्पलाल में भर्ती कराया गया।
रविवार को मसूरी में बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी सोनिका ने तत्काल कार्रवाई करते हुए राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू कायरे का जायजा लिया। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने मैक्स चिकित्सालय तथा दून मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और घायलों के बेहतर उपचार के लिए  चिकित्सकों को आवश्यक निर्देश दिए। दून मेडिकल कालेज में 25 घायलों का उपचार चल रहा है। मैक्स अस्पताल में  11 मरीजों को उचार के लिए लाया गया। जिसमें दो मौत हो गई और नौ लोगों का उपचार चल रहा है। बस में चालक परिचालक सहित लगभग  38 लोग सवार थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही  मसूरी पुलिस, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, जिला प्रशासन ने  रेस्क्यू ऑपरेशन  चलाया।  रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय निवासियों ने भी सहयोग किया। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान उप जिलाधिकारी नंदन कुमार, आईटीबीपी, पुलिस एवं एसडीआरएफ के अधिकारी सहित जिला प्रशासन के अधिकारी, कार्मिंक, जवान व स्थानीय निवासी उपस्थित रहे।
अस्पतालों में व्यवस्थाओं के लिए नगर मजिस्ट्रेट व एसडीएम तैनात
देहरादून। जिलाधिकारी सोनिका ने मैक्स अस्पताल में नगर मजिस्ट्रेट तथा दून मेडिकल कालेज चिकित्सालय में उप जिलाधिकारी सदर को तैनात किया है। ताकि उपचाररत मरीजों  के उपचार तथा  अन्य व्यवस्थाओं के लिए समन्वय किया जा सके। जिलाधिकारी ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराने की बात कही। जिला आपदा परिचालन केंद्र घटना की सूचना प्राप्त होते ही अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण शर्मा के निर्देशन में निरंतर रेस्क्यू टीम एवं चिकित्सालय से समन्वय करते हुए पल-पल की स्थिति की सूचना प्राप्त कर संबंधित को प्रेषित रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *