पुलिस ने किया चार आरोपियों को गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

नशा मुक्ति में हत्या का मामला
कई संदिग्ध दस्तावेज बरामद, वारदात के समय उपयोग में लाया गया बेसबाॅल का डंडा बरामद
देहरादून। ’आराध्या फाउंडेशन नशा मुक्ति केंद्र चंद्रमणि में हुई युवक की हत्या मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के पास से हत्या की वारदात के समय उपयोग में लाए गए बेसबाॅल के डंडे सहित कार को भी बरामद कर लिया गया है। इसके अलावा नशा मुक्ति केन्द्र के कई कागजातों को भी जांच के लिए पुलिस ने अपने कब्जे लिया है।
बता दें कि  11 अप्रैल को थाना क्लेमेंट टाउन में हेमंत निवासी लेन 01 क्लेमेंट टाउन ने तहरीर दी थी कि उसके भाई सिद्धार्थ उर्फ सिद्धू को लगभग 20- 25 दिन पहले आराध्य फाउंडेशन नशा मुक्ति केंद्र चंद्रबनी में भर्ती कराया गया था, जिसको नशा मुक्ति केंद्र के संचालक प्रशांत जुयाल, अजय शर्मा ,मनीष कुमार, एवं मोहन थापा ने  बेरहमी से पीटकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद सुबह लगभग 7 बजे सिद्धार्थ के मृत शरीर को कपड़े में लपेटकर उनके घर के बाहर छोड़कर भाग गए,  जिसके आधार पर तत्काल थाना क्लेमेंट टाउन पर हत्या एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। इस मामले की गहनता से विवेचना की गयी। इस मामले में पुलिस ने घटना  स्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। जिसमें पाया गया कि नशा केंद्र संचालक प्रशांत जुयाल एवं अजय शर्मा के द्वारा 10 अप्रैल की रात में सिद्धार्थ के साथ काफी मारपीट की गई थी, जिस कारण अगले दिन सुबह तक सिद्धार्थ की मृत्यु हो चुकी थी, फिर प्रशांत के कहने पर अजय एवं मनीष कुमार एवं मोहन थापा के द्वारा प्रशांत की गाड़ी स्विफ्ट कार से मृतक सिद्धार्थ के शव को सिद्धार्थ के घर के बाहर क्लेमेंट टाउन में छोड़ा गया था। जिसके बाद से वे फरार चल रहे थे। पुलिस ने बीती रात चैकिंग के दौराना दूधली चैक पोस्ट से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने घटना के समय उपयोग में लाया गया बेसबाॅल का डंडा भी बरामद किया है। इसके अलावा मुख्य आरोपी प्रशांत से कइ्र्र दास्तावेज भी बरामद किए गए है।
पकड़े गए आरोपियों में  प्रशांत जुयाल पुत्र स्वर्गीय धीरज जुयाल निवासी शिवकुटी क्लेमेंट टाउन, अजय शर्मा पुत्र  मोहन लाल शर्मा निवासी डोईवाला, मनीष कुमार पुत्र स्वर्गीय  रामपाल सिंह निवासी चंदर रोड डालनवाला, मोहन थापा पुत्र स्वर्गीय रविंदर सिंह निवासी न्यू बस्ती क्लेमेंट टाउन बताए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *