हरिद्वार में गमगीन माहौल में पूर्व विधायक नेगी की अंत्येष्टि

न्यूज़ सुनें
बेटी रेखा समेत परिजनों ने दी मुखाग्नि
गोपेर में ही होंगे रस्मअदायगी के कार्यक्रम
देहरादून।  बदरी-केदार के पूर्व विधायक कुंवर सिंह नेगी का गमगीन माहौल में हरिद्वार में अंत्येष्टि की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अंत्येष्टि में भाग लेकर दिवंगत नेता को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की।  बताते चलें कि बदरी-केदार के पूर्व विधायक कुंवर सिंह नेगी (80) का हृदय गति रू क जाने से बुधवार रात 9 बजे निधन हो गया था।निधन से 10 मिनट पूर्व वह लेखन कार्य में व्यस्त रहे। अंतिम समय तक भी वह एक कर्मयोगी की तरह अपने जीवन के उद्देश्यों को सार्थक करते रहे। नेगी ने अपनी बेटी रेखा नेगी के देहरादून स्थित आशीर्वाद इन्क्लेब में अंतिम सांस ली। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने देहरादून में आशीर्वाद इन्क्लेब में पहुंच कर दिवंगत नेगी के पार्थिव शरीर पर कांग्रेस का झंडा फहरा कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान कांग्रेस के तमाम नेताओं ने भी दिवंगत नेता को श्रद्धासुमन अपर्ति किए।

गुरू वार को उनकी अंत्येष्टि हरिद्वार स्थित घाट पर की गई। गमगीन माहौल में बेटी रेखा समेत परिजनों ने मुखाग्नि दी। अंत्येष्टि के दौरान परिजनों समेत तमाम लोगों की आंखें छलछला उठी। वह अपने पीछे पत्नी कुलदेई देवी तथा बेटी रेखा व रेनू को छोड़ गए हैं। इस दौरान पूर्व काबिना मंत्री हीरा सिंह बिष्ट, सतपाल ब्रrाचारी समेत प्रशासन के अधिकारी भी अंत्येष्टि कार्यक्रम में शामिल रहे।

पूर्व विधायक नेगी के निधन से चमोली तथा रू द्रप्रयाग जनपदों में मातम पसर गया। नेगी 1980 से 1985 और 1989 से 1991 तक बदरी-केदार के विधायक रहे। पूर्व विधायक की रस्मअदायगी 48 सालों से कर्मभूमि रही गोपेर स्थित आवास पर ही की जाएगी। परिजनों ने बताया कि धार्मिक कर्मकांड गोपेर में ही संपादित होंगे। इसके चलते परिजन हरिद्वार से देर रात गोपेर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *