केदारनाथ हाईवे पर दर्दनाक हादसा, एक मौत

न्यूज़ सुनें
सोनप्रयाग-गौरीकुंड के बीच शटल सेवा वाहन के ऊपर पहाड़ी से गिरा पत्थर
भटवाड़ीसैंण में पलटी ईको कार, 6 यात्री घायल
रुद्रप्रयाग। केदारनाथ हाईवे पर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच एक शटल सेवा वाहन के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने के कारण वाहन चालक की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह वाहन मुनकटिया के पास यात्रियों के लिए खड़ा था कि अचानक पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आ गया। वहीं केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ईको कार पलटने से छ: यात्री गंभीर घायल हो गए, जिनका आपदा प्रबंधन विभाग की टीम ने रेस्क्यू करते हुए अस्पताल पहुंचाया।रविवार को भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा मार्ग में मुश्किलें पैदा हुई। एक ओर छौडी गदेरे में उफान पर आने से यहां यात्री काफी देर रुके रहे वहीं कई स्थानों पर डीडीआरएफ, एसडीआरएफ के जवानों ने यात्रियों को रास्ता पार कराया। वहीं दोपहर सोनप्रयाग और गौरीकुंड के बीच मुनकटिया के पास एक शटल सेवा वाहन के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिर गया। जिससे वाहन चालक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन की टीम, पुलिस के साथ ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार बताया कि घटना में ग्राम फेगू नागजगई जनपद रुद्रप्रयाग निवासी जगमोहन सिंह बिष्ट की मौत हो गई। मृतक के शव का पुलिस ने पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि खराब मौसम देखते हुए सोनप्रयाग-गौरीकुंड मोटर मार्ग पर करीब एक घंटे शटल सेवा भी बंद रखी गई, जबकि मौसम ठीक होते ही जरूरी वाहनों को जाने दिया गया। साथ ही मार्ग में पहाड़ी के नीचे किसी भी वाहन को खड़ा होने की अनुमति नहीं दी गई। सभी यात्रा पड़ावों पर रेस्क्यू टीम तैनात कर दी गई है।
वहीं दूसरी ओर रविवार सुबह साढ़े नौ बजे करीब केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक ईको कार पलट गई। बताया जा रहा है कि ईको कार तिलवाड़ा से तेज रफ्तार में आ रही थी, जिस कारण भटवाड़ीसैंण में नियंतण्रखोने के चलते पलट गई। कार में सवार 6 यात्रियों पर घटना में गंभीर चोट आई, जिन्हें आपदा प्रबंधन व पुलिस के जवानों ने रेस्क्यू करते हुए जिला अस्पताल इलाज के लिए रवाना किया।

रविवार सुबह साढ़े नौ के करीब एक ईको कार केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर तेजी से तिलवाड़ा की ओर से आ रही थी। इस बीच भटवाड़ीसैंण में नियंतण्रखोने के कारण कार पलट गई। कार में सवार 6 लोगों पर घटना में गंभीर चोटे आ गई। सूचना मिलते ही आपदा प्रबंधन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायलों का रेस्क्यू करते प्राथमिक उपचार किया। घायलों ने टीम को बताया कि कार के पलटने से उनका सामान खाई में जा गिरा है। इसके बाद टीम ने खाई में रस्सी के सहारे उतरकर सामान को सुरक्षित ऊपर लाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *