गाय भैंस की चर्बी से घी बनाने का भंडाफोड़ दो सौ से अधिक चर्बी से भरें कनस्तर बरामद चार लोग गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

किच्छा।  गाय भैंस की चर्बी से नकली घी बनाने वाले गिरोह का पुलिस ने भंड़ाफोड़ करते हुए एक पिकअप वाहन में चर्बी से भरे दो सौ पांच कनस्तर बरामद किए हैं। पुलिस ने मौके से नकली घी बनाने वाले गिरोह के चार सदस्यों को  गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए एस एस पी डा. मंजूनाथ टीसी ने बताया कि थाना पुल भट्टा पुलिस को सूचना मिली कि सिरौली कला वार्ड नं 18 में व्यापक पैमाने पर गाय और भैंस की चर्बी से नकली घी बनाकर बाजार में भेजा जा रहा है। थाना पुल भट्टा प्रभारी कमलेश भट्ट ने मामले की जांच करते हुए सूचना को सत्य पाया। पुलिस टीम ने देर रात्रि में सिरौली में एक गोदाम में छापा मार कार्यवाही की तो गाय भैंस की चर्बी से भरे हुए कनस्तरों को चार लोग व पिकअप वाहन संख्या यूके 06 सीबी 9517 में  लाद रहे थे।

मौके पर पुलिस ने 205 कनस्तर चर्बी से भरे बरामद कर लिए तथा मौके से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों ने पुलिस को बताया कि  सिरौली कला वार्ड में 18 से गाय और भैंस की चर्बी एकत्रित कर बाहरी क्षेत्रों में ले जाकर इसका घी बनाकर बाजार में बेचा जाता है। एसएसपी डा मंजूनाथ टीसी ने बताया कि इस प्रकरण में  अन्य लिप्त लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि मौके पर मौजूद लोगों ने भागने का प्रयास किया परन्तु पुलिस की कड़ी घेराबंदी के कारण भागने में सफल नहीं हो सके। हिरासत में लिए गए लोगों ने पुलिस पूछताछ में अपने नाम इकबाल साबरी पुत्र हसमतुलला कुरैशी वार्ड नंबर 12 किच्छा, नईम कुरैशी पुत्र तालिब  हुसैन निवासी वार्ड नंबर 15  किच्छा, मोहम्मद आलम पुत्र अशफाक हुसैन निवासी पीपल साना भोजपुर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश, यामीन मलिक पुत्र हनीफ निवासी पीपलसाना भोजपुर जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश थाना भोजफर निवासी मुरादाबाद  उत्तर प्रदेश बताया सभी को थाना पुल भट्टा पर लाकर गहन पूछताछ की गई।जिस उन्होंने स्वीकार किया कि वह गाय,भैंस की चर्बी से घी बनाकर बेचते हैं। खरीदने वालों की सूची बनाई जा रही है तथा किस किस फर्म एवं कम्पनी को घी बेचा गया है कि जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *