दुबई में नहाते समय डूबे युवक का परिवार हुआ बेसहारा

न्यूज़ सुनें

बीती 28 सितम्बर को कुन्याली गांव का नौजवान दुबई में नहाते समय डूबा, पीछे छोड़ गया पत्नी सहित दो नाबालिग
रुद्रप्रयाग। विकासखंड जखोली के अन्तर्गत कुन्याली गांव का रहने वाला हितेन्द्र सिंह पंवार बीते दिनों दुबई में नहाते समय डूब गया, जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद हितेन्द्र का परिवार बेसहारा हो गया है। एक टूटी-फूटी झोपड़ी में परिवार का लालन-पालन हो रहा है, जबकि पत्नी सहित दो नाबालिग बच्चे दर-बदर की टोकरें खाने को मजबूर हैं।

बता दें कि कुन्याली गांव निवासी 31 वर्षीय हितेन्द्र सिंह दुबई में किसी होटल में नौकरी करता था। बीते 28 सितंबर को वह नहाने के लिए दुबई बीच पर गया था। इस दौरान वह पानी में डूब गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बड़ी मशक्कत के बाद हितेन्द्र सिंह के मृत शरीर को दिल्ली लाया गया और फिर घर तक पहुंचाया गया। हृदय विदारक से इस घटना को सुनने के बाद परिवार सहित पूरे गांव मे शोक की लहर छा गयी।

कुन्याली गांव के सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश सिह पंवार ने कहा कि हितेन्द्र सिंह के माता-पिता पहले ही स्वर्गवासी हो गये थे और हितेन्द्र के विदेश में नौकरी करने से परिवार का सही से लालन-पालन हो रहा था, मगर भगवान को कुछ और ही मंजूर था। हितेन्द्र के दो नाबालिग बच्चे हैं, जिसमे एक बच्चा 3 साल और दूसरा बच्चा मात्र 6 माह का है। इस घटना के बाद से पत्नी सोनम का रो-रोकर बुरा हाल है। उन्होंने बताया कि बेसहारा परिवार के पास अब एक टूटी-फूटी झोपड़ी के सिवाय और कुछ भी नही है। आखिर 26 बर्ष की विधवा सोनम देवी किसके सहारे अपने इन दो बच्चों का भरण-पोषण करेगी। उन्होंने गढ़वाल सांसद, क्षेत्रीय विधायक एवं जिला प्रशासन से बेसहारा परिवार की मदद करने की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *