करोड़ों के रजिस्ट्री घोटाले के मास्टर माइंड केपी की जेल में मौत

न्यूज़ सुनें

पुलिस के अनुसार हाईपरटेशन और हार्ट अटैक से मौत
देहरादून। प्रदेश के करोड़ों रुपये के जमीनी रजिस्ट्री घोटाले के मास्टर माइंड केपी सिंह उर्फ कंवरपाल सिंह की सहारनपुर जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हाल ही में उसे पीसीआर पर दून लाया था, जिससे पूछताछ में कई राज सामने आए थे। ऐसे में केपी सिंह की मौत हुई या हत्या इस पर भी चर्चाएं शुरू हो गई है। दून पुलिस जिला कारागार सहारनपुर से बातचीत के बाद बता रही है कि प्रथम दृष्टया केपी की मौत हाईपरटेशन व हार्ट अटैक से हुई है।

उत्तराखंड में चर्चित रजिस्ट्री फर्जीवाड़े के मुख्य आरोपित केपी उर्फ कंवर पाल सिंह की आज संदिग्ध परिस्थितियों में सहारनपुर जेल में मौत हो गई। हाल में देहरादून में करोड़ों रुपये की जमीनों के दस्तावेज बदलने के खेल में केपी सिंह की अहम भूमिका थी। इसी मामले में केपी सिंह को दून पुलिस आठ सितंबर को बी-वारंट पर दून भी लाई थी। यहां उससे रजिस्ट्री फर्जीवाड़े पर तमाम साक्ष्य जुटाए गए थे। उस दौरान केपी सिंह ने जमीनों के फर्जीवाड़े में कई सफेदपोशों और विवादित अफसरों के नाम शामिल होने की बात कही थी।

पुलिस अभी इस दिशा में काम कर ही रही थी कि अचानक केपी सिंह की मौत की खबर सामने आई। हालांकि पुलिस का दावा है कि केपी सिंह से रिमांड के दौरान पुख्ता सबूत जुटा लिए थे। लेकिन अभी कुछ जमीनों के दस्तावेज की जानकारी केपी सिंह के पास थी। केपी सिंह के नाम पर दून और सहारनपुर में कई मुकदमें हैं। ऐसे में केपी सिंह की मौत से उन मुकदमों के प्रभावित होने की प्रबल संभावना है।

मामला संवेदनशील होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर व वरिष्ठ अधीक्षक जिला कारागार सहारनपुर से टेलीफोनिक वार्ता की गई तो केपी सिंह की मौत प्रथम दृष्टता हाईपरटेंशन व हार्ट अटैक से होना ज्ञात हुआ है। जनपद से एक टीम को विस्तृत जानकारी के लिए सहारनपुर रवाना किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *