गंगोत्री हाईवे पर हादसे में स्कूटी सवार दो लोगों की मौत

न्यूज़ सुनें

उत्तरकाशी। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार देर रात पोखू देवता के पास स्कूटी सवार दो युवकों को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद वाहन स्वामी मौके पर फरार हो गया। जबकि हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। रात में ही रेस्क्यू टीम ने शवों को निकाल एंबुलेंस से जिला अस्पताल पहुंचाया। पंचनामे की कार्रवाई के बाद पुलिस ने रविवार सुबह शवों को परिजनों के सुपुर्द किया।

जिला आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार स्कूटी हादसा देर रात करीब साढ़े नौ बजे हुआ। एसआई अनूप नयाल ने बताया कि हादसे में मृत एक की पहचान विवेक पुत्र जयप्रकाश (26) ग्राम बड़ेथी के रूप में हुई है। जबकि दूसरा मृतक बीपेंद्र पुत्र प्यारेलाल उम्र 22 वर्ष निवासी ग्राम मातली उत्तरकाशी है। बताया कि गंगोत्री हाईवे पर पोखू देवता मंदिर के पास स्कूटी सवार गम्भीर हालत में पड़े थे। कुछ ही दूरी पर उनकी स्कूटी पड़ी थी लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व 108 सेवा को दी। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की तो दोनों युवकों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दोनों शवों को जिला अस्पताल पहुंचाया।

उन्होंने बताया कि हादसा देर रात होने के कारण मृतक बीपेंद्र की पहचान नहीं हो पा रही थी, जिसकी शिनाख्त रविवार सुबह की गई। उन्होंने बताया कि अज्ञात वाहन के द्वारा स्कूटी सवार को टक्कर मारने की सूचना है। जिसकी तलाश की जा रही है। वहीं देर रात गंगोत्री हाईवे पर पोखू देवता के समीप के अज्ञात वाहन द्वारा स्कूटी को टक्कर मारने के बाद फरार आरोपी की गिफ्तारी की मांग को लेकर परिजनों ने रविवार सुबह जिला अस्पताल में जमकर हंगामा काटा।

परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी न होने तक शव को दाह संस्कार के लिए ले जाने से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह परिजनों को आरोपी की गिरफ्तारी का आासन देकर शांत कराया। इधर, पुलिस भी स्कूटी को टक्कर मारे जाने की आशंका जता रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा आदि की की कार्रवाई के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया और दोनों युवकों का अंतिम संस्कार भी हो चुका है। एसआई अनूप नयाल ने बताया कि कि मामले में सीसीटीवी फुटेज चेक किया जा रहा है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *