भूकंप के तेज झटकों से दहला अल्मोड़ा जिला

न्यूज़ सुनें

अल्मोड़ा।  भूकंप के जोरदार झटके से शुक्रवार देर रात करीब 11.13 बजे पूरा अल्मोड़ा हिल उठा। अचानक भूकंप के झटकों से सहमे लोग गहरी नींद से उठकर घरों से बाहर की तरफ भागे। इस दौरान अफरा-तफरी मची रही।

जिला मुख्यालय में भूकंप के झटके महसूस होते ही भगदड़ सी मच गई। झटका इतना तेज था कि घरों में लगे पंखे और खिड़कियों के दरवाजे तक हिलने लगे। भूकंप के झटके महसूस होते ही हड़कंप मच गया था। लोग आनन-फानन में घरों से बाहर निकल खुले मैदान में जमा हो गये। यहां लोअर मालरोड स्थित मेडिकल कलेज के आवासीय परिसर में भूकंप के झटको के बाद रह रहे परिवार बाहर निकल आये।

देखते ही देखते सभी आवासीय कलोनी पूरी खाली हो गये। खत्याड़ी, खोल्टा, मुख्य बाजार, दुगालखोला, धारानौला समेत दूर दराज के ग्रामीण इलाकों में करीब एक घंटे तक अफरा तफरी का माहौल रहा। इस बीच लोग अपने सगे संबंधियों से भूकंप के बारे में जानने में लगे रहे। आपदा कंट्रोल रूम से मिली जानकारी अनुसार भूकंप की तीवता रिक्टर स्केल पर 6.4 रही। इसका केंद्र नेपाल बताया जा रहा है। हालांकि जिले में भूकंप से कोई नुकसान नहीं हुआ है।
बागेर। जनपद में शुक्रवार की देर रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिससे लोग घरों से बाहर निकल आए। जनपद में किसी प्रकार के नुकसान के समाचार नहीं हैं।

शुक्रवार की रात लगभग 11 बजकर 34 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटके महसूस करते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी षिखा सुयाल ने बताया कि भूकंप से जनपद में किसी प्रकार के नुकसान का समाचार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *