मंदिर परिसर में दो हत्याओं से दहला खटीमा

न्यूज़ सुनें

भारामल मंदिर में अज्ञात तीन नकावपोश बदमाशों ने मंदिर के मुख्य पुजारी व एक सेवादार की हत्या
एसपी सिटी समेत आलाधिकार पहुंचे मौके परबाबा व सेवादारों की हत्या से हिंदू संगठनों में रोष
खटीमा।  सुरई रेंज के बीहड़ जंगल के बीच स्थित बाबा भारामल मंदिर में अज्ञात तीन नकावपोश बदमाशों ने मंदिर के मुख्य पुजारी समेत एक शिष्य की हत्या कर दी तथा एक शिष्य को गंभीर रूप से घायल कर नकदी लूट ले गए। पुलिस ने घायल को उप जिला चिकित्सालय में पहुंचाया। जहां चिकित्सक उसका इलाज कर रहे है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गुरूवार के देर रात्रि लगभग 12 बजे तीन नकाबपोश बदमाश बाबा भारामल मंदिर में पहुंचे। जो मंदिर की चाहरदीवारी को कूदकर मंदिर परिसर में घुसे। जहां उन्होंने मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा हरिगिरी महाराज के ऊपर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। बाबा के चिल्लाने पर मंदिर परिसर में रह रहे शिष्य नन्हे वहां पहुंचे तो बदमाशों ने उसके ऊपर भी हमला कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने मंदिर परिसर के टिनशेड पर सो रहे रूप सिंह बिष्ट पर हमला कर घायल कर दिया। एक अन्य शिष्य जगदीश मौका पाकर वहां से भाग निकला। इसके बाद बदमाशों ने मंदिर में रखी नगदी लेकर फरार हो गए।

शुक्रवार की सुबह वन विभाग कर्मियों ने ग्राम चौकीदार नईम व सुरेंद्र को सूचना दी कि मंदिर में दो तीन लोग घायल अवस्था में पड़े है। इस पर ग्राम चौकीदार ने झनकईया थाने पहुंचकर प्रभारी थानाध्यक्ष प्रदीप शर्मा को दी। थानाध्यक्ष शर्मा दलबल के साथ भारामल मंदिर पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो मंदिर के मुख्य पुजारी बाबा हरिगिरी महाराज व शिष्य रूपा की मौत हो चुकी थी तथा नन्हें गंभीर रूप से घायल था। पुलिस कर्मी कीर्ति भट्ट, प्रकाश भट्ट व ताजुद्दीन ने पुलिस वाहन में घायल रूपा को लेकर उप जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने घायल का उपचार शुरू किया। डॉ़ अकलीम अहमद ने बताया कि घायल की हालत स्थिर है। उसके शरीर में चोट के काफी निशान है। दाहिने हाथ की दो उंगलियां फैक्चर हुई है।

इधर घटना की सूचना मिलते ही सीओ वीर सिंह एवं एसडीएम रविंद्र सिंह बिष्ट समेत आलाअधिकारी भारामल मंदिर पहुंच गए। जहां उन्होंने मंदिर का मौका मुआयना कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने मृतक बाबा हरिगिरी महाराज(60) तथा रूप सिंह बिष्ट उर्फ रूपा पुत्र फकीर सिंह बिष्ट(50) निवासी बग्गा के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बाबा भारामल मंदिर में हुए डबल र्मडर से हिन्दूवादी संगठनों मे रोष है। बजरंग दल के हिमांशु कन्याल ने कहा कि सनातन और साधू संतों के ऊ पर हो रहे इस प्रकार के हमले चिन्ता जनक है। उन्होने प्रशासन ने उक्त घटना की जल्द खुलासे की मांग की।

सुरई रेंज के बीहड़ जंगल स्थित बाबा भारामल मंदिर में हुए डबल र्मडर की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल भी घटना स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने घटना स्थल का मौका मुआयना किया और आलाअधिकारियों से जानकारी ली। बाबा भारामल मंदिर में हुए डबल र्मडर की जांच को लेकर उच्चधिकारियों के निर्देश पर डॉगस्काट व फारेसिंक टीम भी घटना स्थल पहुंच कर जांच पड़ताल की शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *