अस्पतालों में डाक्टरों की सुरक्षा के हो पुख्ता इंतजाम

न्यूज़ सुनें

पीएमएचएस ने उप जिला चिकित्सालय ऋषिकेश की घटना पर जताया आक्रोश
महिला डाक्टर व स्टाफ के साथ अभद्रता करने वालों पर हो कठोर कार्रवाई
देहरादून। उप जिला चिकित्सालय ऋषिकेश में तैनात महिला डाक्टर व स्टाफ के साथ अभद्रता और हाथापाई के मामले पर प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ (पीएमएचएस) मे कड़ा आक्रोश जताया है। संघ ने सरकार से राजकीय चिकित्सालयों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जाने की मांग की है। वहीं, दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की भी मांग की गई है।

पीएमएचएस के प्रांतीय अध्यक्ष डा. मनोज वर्मा ने कहा कि राजकीय चिकित्सालयों में सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं। ऐसे में मरीज के साथ आए स्वजन की डाक्टरों से अभद्रता और मारपीट जैसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इस स्थिति पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि उप जिला चिकित्सालय ऋषिकेश की घटना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण व खेदजनक है।

इस घटना में एक चिकित्सक भी चोटिल हुई हैं। प्रभु की कृपा रही कि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आयी है। लेकिन, अस्पताल की इमरजेंसी में दो पक्षों में जिस तरह से विवाद हुआ, कोई भी अनहोनी भी हो सकती थी। उन्होंने कहा कि त्योहारों पर खास होली के दिन इमरजेंसी में चिकित्सक बहुत ही असुरक्षित महसूस करते हैं।

संघ की सरकार से मांग है कि वह पुलिस महानिदेशक को आदेशित करें कि इमरजेंसी में चिकित्सक व अन्य स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, जिससे वह भयमुक्त माहौल में मरीज को उपचार दे सकें अन्यथा चिकित्सक आपातकालीन सेवाएं नहीं दे पाएंगे। कहा कि यदि आम जनता को चिकित्सकीय सेवाएं देना हमारी जिम्मेदारी है तो हमें सुरक्षा देना सरकार की जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *