अदाणी व मोदी के रिश्तो के खुलासे से डरती है सरकारः चरणदास

न्यूज़ सुनें

पूर्व सीएम हरीश रावत ने लगाया केन्द्र सरकार पर तानाशाही का आरोप

गांव-गांव तक पहुंचेगा कांग्रेस का सत्याग्रह
देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी की सरकार अपना भ्रष्टाचार छिपाने के लिए किस तरह से विपक्ष की आवाज को दबाने का काम कर रही है, राहुल गांधी को सजा और उनकी लोकसभा सदस्यता समाप्त किए जाने से यह साबित हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ जय भारत महा सत्याग्रह आंदोलन चलाने जा रही है।

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस लोकतांत्रिक मूल्यों और संविधान की रक्षा के लिए अपना सतत संघर्ष जारी रखेगी और वह पीछे हटने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट है हम सभी मिलकर इस लड़ाई को लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि इस देश में भाजपा की तानाशाही नहीं चल सकती है। उन्होंने भाजपा पर बदले की भावना से राजनीति करने का आरोप भी लगाया।

उधर आज कांग्रेस भवन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय प्रवक्ता भक्त चरण दास ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ जो कार्रवाई की गई है वह विद्वेष पूर्ण कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि 7 फरवरी को राहुल गांधी ने संसद में अदाणी के बारे में सवाल उठाया था कि उनकी सेल कंपनियों के पास 20 हजार करोड कहां से आया? उनका दूसरा सवाल था कि प्रधानमंत्री मोदी के अदाणी के साथ क्या रिश्ते हैं। जिसके 9 दिन बाद उनके ऊपर चल रहे मानहानि के केस को फिर शुरू किया गया। कुछ दिनों में उसमें 2 साल की सजा से लेकर उनकी सदस्यता रद्द करने तक तमाम कार्यवाही पूरी कर दी गई। उन्होने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार के कार्यकाल में कहीं भी कुछ भी निष्पक्ष नहीं रह गया है। सरकार के खिलाफ बोलने वालों के घर ईडी और सीबीआई और पुलिस पहुंच जाती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा चुके हैं। उन्होने कहा कि काग्रेस इस मुद्दे पर चुप नहीं बैठेगी उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और अडाणी के रिश्ते कहीं उजागर न हो जाए इसी डर से भाजपा रोज एक नई समस्या और मुद्दा पैदा कर रही है जिससे लोगों का ध्यान भटकाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *