अज्ञात द्वारा दी गई मिश्री खाने से राप्रावि माजखेत के नौ बच्चे बीमार

न्यूज़ सुनें
जिला चिकित्सालय में चल रहा इलाज
बागेसर। कपकोट तहसील के राजकीय प्राथमिक विद्यालय माजखेत के नौ बच्चे अज्ञात व्यक्ति द्वारा दी गई मिश्री खाने से बीमार हो गए। परिजन उन्हें रात में पहले पीएचसी शामा तथा बाद में सीएचसी कपकोट ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया है। जिनका यहां उपचार चल रहा है।

प्रभावित बच्चों के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूली बच्चे घर को आने लगे। रास्ते में बच्चों को एक अज्ञात व्यक्ति मिला तथा उसने बच्चों को मिश्री खाने को दी। मिश्री खाने के कुछ देर बाद ही उनके पेट में दर्द तथा उल्टी होने लगी। बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे। स्कूल का बैग भी वहीं छोड़ आए। ग्रामीणों ने इसकी सूचना उन्हें दी। उसके बाद वह बच्चों को पहले पीएचसी शामा ले गए। वहां से रात में ही सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कपकोट ले गए। जहां उनका उपचार चला।

बृहस्पतिवार की सुबह बच्चों की जांच के लिए वह जिला अस्पताल लाए। डाक्टर रवींद्र मेर ने बताया कि फिलहाल बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है। फूड प्वाइज¨नग का मामला लग रहा है। इधर कपकोट थाने के प्रभारी प्रताप नगरकोटी ने बताया कि माजखेत के बच्चों के स्वास्थ्य बिगड़ने तथा अस्पताल ले जाने की जानकारी उन्हें मिली है। इस मामले में किसी भी अभिभावक ने किसी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं सौंपी है। पुलिस द्वारा अपने स्तर से जांच की जा रही है। वहीं सूचना पाकर जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दीवान सिंह दानू के नेतृत्व में सदस्यों ने जिला चिकित्सालय में जाकर भर्ती बच्चों का हालचाल जाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *