आसाम राइफल्स के हवलदार की करंट लगने से मौत

न्यूज़ सुनें

इन्वेटर में खराबी आने पर ठीक करते समय लगा करंट रक्षाबंधन त्यौहार पर 10 अगस्त को छुट्टी लेकर घर आया था जवान
खटीमा। छुट्टी पर घर आए आसाम राइफल्स के हवलदार की करंट लगने से मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया।
बिल्हरी चकरपुर निवासी एवं 34 आसाम राइफल्स हवलदार हरी चंद(47) पुत्र फिरता सिंह राणा शनिवार की सुबह लगभग साढ़े नौ बजे घर पर इन्वेटर में तकनीकी खराबी आने पर उसे सही करने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच उन्हें करंट लग गया। करंट लगने पर पुत्री ने शोर किया तो परिजन मौके पर पहुंचे और उसे बेहोशी की हालत में इन्वेटर से अलग किया। आनन-फानन में परिजन उसे उप जिला चिकित्सालय लेकर आए। जहां चिकित्सक नेहा महर ने हवलदार हरी चंद को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

एसआई प्रकाश चंद्र ने शव का पंचनामा भरा और शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मृतक हवलदार हरी चंद अपने पीछे पत्नी राजेरी देवी, पु़त्री पिंकी(22), शिवानी(18) एवं अभय(5) को रोता बिलखता छोड़ गया। मृतक हरी चंद चार भाईयों में तीसरे नंबर का था। सबसे बड़ा भाई मोहन सिंह राणा, अमीरा सिंह राणा व सबसे छोटा दलीप सिंह राणा है। छोटा भाई दलीप सिंह राणा भी आसाम राइफल्स में सेवारत है। हवलदार के निधन पर क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। मृतक हवलदार हरी चंद का अंतिम संस्कार सैनिक सम्मान के साथ बनबसा घाट में किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *