आयुव्रेद चिकित्साधिकारी के 253 रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार 25 अप्रैल से

न्यूज़ सुनें

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित की गई थी परीक्षा
साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थी आज से डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र
देहरादून। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयुव्रेद चिकित्सा सेवाएं विभाग में आयुव्रेद चिकित्साधिकारी के 253 रिक्त पदों के लिए साक्षात्कार आगामी 25 अप्रैल से शुरू किए जाएंगे। अभ्यर्थी इसके लिए प्रवेश पत्र शुक्रवार 14 अप्रैल से बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इस बात की जानकारी सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर विजय जुयाल ने दी है।

बताया कि आयुव्रेद चिकित्सा सेवाएं विभाग के अंतर्गत यूनानी चिकित्साधिकारी के दो, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा का एक व प्रबन्धक स्टेट फाम्रेसी के एक रिक्त पद के लिए साक्षात्कार छह मई को आयोजित किया जाएगा। बताया क बोर्ड द्वारा पूर्व में आयुव्रेद चिकित्साधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों, यूनानी चिकित्साधिकारी, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा व प्रबंधक स्टेट फाम्रेसी के पदों हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की स्क्रूटनी के उपरांत विज्ञापन में निर्धारित अर्हता पूर्ण न करने या वांछित अभिलेख उपलब्ध नहीं कराने वाले अनर्ह अभ्यर्थियों को प्रत्यावेदन प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया था। जिसके बाद बोर्ड द्वारा अनर्ह अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर डाली गई।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि बोर्ड द्वारा गत 12 मार्च को राजकीय मेडिकल कालेजों में टेक्नीशियन संवर्ग के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए पांच व 13 मार्च को आयोजित की गई लिखित परीक्षाओं पर उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को हटाए जाने के उपरांत उत्तर कुंजिका जारी कर दी गई है। पूर्व में उच्च न्यायालय द्वारा लैब टेक्नीशियन की परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया गया था। लेकिन अब रोक हटाए जाने पर यह परीक्षा आगामी मई में की जाएगी। बताया कि बोर्ड द्वारा वर्तमान में नर्सिग अधिकारी के 1564 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की कार्यवाही गतिमान है जिसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा। इसी माह में श्रम विभाग के अंतर्गत एलोपैथिक चिकित्साधिकारी और स्वास्थ्य विभाग में रेडियोग्राफिक्स टेक्नीशियन के रिक्त पदों के लिए भी विज्ञापन जारी किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *