एक्शन में एसएसपी, अंकिता हत्याकांड में गैंगस्टर एक्ट

न्यूज़ सुनें

चौकी इंजार्च समेत सिपाही निलंबित
पौड़ी। पौड़ी की नव नियुक्त एसएसपी ेता चौबे चार्ज लेते ही एक्शन में आ गई हैं। रविवार को अंकिता हत्याकांड के आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही के साथ ही एक मामले में लापरवाही बरतने पर कलालघाटी चौकी इंचार्ज एक अन्य सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।
पौड़ी जिले में नवनियुक्त कप्तान ेता चौबे ने शनिवार को ही चार्ज संभाल लिया था। इसके बाद रविवार को उन्होंने अंकिता हत्याकांड की अब तक की पुलिस कार्यवाही की समीक्षा करते हुए आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने के निर्देश दिये। इस मामले की जांच डीआईजी पी रेणुका देवी के नेतृत्व में एसआईटी द्वारा की जा रही है। एसएसपी ेता चौबे ने बताया कि मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के खिलाफ पहले से ही दो मुकदमे पंजीकृत हैं। अब इस वारदात को उसने अपने दो साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाने के लिए संबंधित क्षेत्राधिकारी व लक्ष्मणझूला थाना इंचार्ज को निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अब तक की जांच की सराहना करते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी ने एक अन्य मामले में कलालघाटी चौकी इंचार्ज व वहां तैनात एक अन्य सिपाही को भी निलंबित कर दिया है।
बताया जा रहा है कि 20 अक्टूबर को सिगड्डी कोटद्वार निवासी एक महिला ने अपने पति के साथ मारपीट के संबंध में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिस पर चौकी में एनसीआर काट कर इतिश्री कर दी गई। मारपीट में घायल व्यक्ति को इलाज के लिए देहरादून इन्द्रेश अस्पताल में रैफर कर दिया गया था। जिसकी इलाज के दौरान रविवार को मृत्यु हो गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर चौकी इंचार्ज व एक अन्य सिपाही को निलंबित कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने गंभीर मारपीट की घटना में रिपोर्ट दर्ज न कर एनसीआर काटी थी। इसके अलावा चौकी ने इस घटना से थाना अथवा अन्य उच्चाधिकारियों को भी अवगत नहीं कराया था। जिस कारण चौकी इंचार्ज व वहां तैनात सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मारपीट के चार आरोपियों पर धारा 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *