वन दारोगा भर्ती परीक्षा धांधली में परीक्षा केंद्र संचालक गिरफ्तार

न्यूज़ सुनें

यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा धांधली में अब तक कुल 56 आरोपित गिरफ्तार
देहरादून। यूकेएसएसएससी भर्ती परीक्षा धांधली में अब तक कुल 56 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ ने वन दारोगा भर्ती प्रकरण में मंगलवार को एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित हरिद्वार स्थित परीक्षा केन्द्र का संचालक है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि स्नातक स्तरीय परीक्षा 2021, सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा, वन दारोगा भर्ती परीक्षा एवं  ग्राम पंचायत विकास अधिकारी चयन परीक्षा 2016 में धाांली को लेकर दर्ज चार मुकदमों की जांच की जा रही है। इसी क्रम में वन दारोगा भर्ती परीक्षा धांधली की जांच के दौरान एसटीएफ ने स्वामी दर्शनानंद इंस्टीटय़ूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलाजी हरिद्वार के परीक्षा केन्द्र संचालक प्रवीण कुमार राणा पुत्र जगबीर सिंह निवासी देव नगर थाना सोनीपत जिला सोनीपत हरियाणा को गिरफ्तार किया है।

प्रवीण कुमार राणा पूछताछ में बताया कि वह सोनीपत में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है। 2020 में उसकी मुलाकात निशान्त चौधरी निवासी रमाला बागपत से हुई। उसने और निशांत चौारी ने स्वामी दर्शनानंद इंस्टीटय़ूट आफ मैनेजमेंट को 50 रुपये प्रति कम्प्यूटर हिसाब से केवल परीक्षा के लिए 11 महीने के लिए किराए पर लिया।

ऑनलाइन भर्ती परीक्षा के लिए एससीईआईटी कंपनी से संपर्क किया व उक्त कंपनी से एग्रीमेंट किया। इस इंस्टीटय़ूट में 150 अभ्यर्थियों ने 16 जुलाई 2021 से 25 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा दी। यहां लैब टेक्नीसीयन सचिन की मदद से अभ्यर्थियों को नकल कराई गई। इसके लिए दोनों व्यक्तियों ने हर अभ्यर्थी से आठ से 10 लाख रुपये लिए। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा केंद्र में नकल की है, उनमें से कई को एसटीएफ ने चिह्नित कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *