चमोली हादसे पर प्रदेश के मुखिया अपनी जवाबदेही से नही बच सकतेःगोदियाल

न्यूज़ सुनें

ऋषिकेश। उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि चमोली में करंट के कारण हुआ हादसा निश्चित रूप से मानवीय भूल का नतीजा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जवाबदेही से नहीं बच सकते। पीड़ितों के आश्रितों को अब तक आर्थिक सहायता नहीं मिल पाई है। सरकारी परिसर में यह घटना घटी है,16 लोग की जान चली गई।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की ओर से 25 लाख रुपये परिवारों को आर्थिक सहायता तत्काल दी जाए। घटना के बाद दिव्यांग हुए व्यक्तियों को अतिरिक्त आर्थिक सहायता दी जाए। प्रत्येक मृतक के एक आश्रित को सरकारी सेवा में लिया जाए।

ऋषिकेश प्रेस क्लब में मीडिया से बातचीत में कांग्रेस नेता गोदियाल ने कहा कि सरकार ने जो एफआइआर दर्ज की है उससे सरकार की मंशा पर सवाल उठते हैं। ज्वाइंट वेंचर कंपनी के खिलाफ गोलमोल मुकदमा कराया गया है, जबकि नामजद मुकदमा होने चाहिए था। सरकार दोषियों को बचाना चाहती है।

मणिपुर की घटना पर कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री ने मणिपुर की घटना पर प्रतिक्रिया दे दी है। लेकिन वनन्तरा रिसार्ट मामले में अब तक चुप्पी नहीं तोड़ी है। प्रधानमंत्री को चाहिए कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए मुख्यमंत्री को निर्देशित करें। इस मौके पर कांग्रेस नेता जयेंद्र रमोला, जिलाध्यक्ष मोहित उनियाल, महानगर अध्यक्ष राकेश सिंह मियां, विमला रावत, सुधीर राय, मनीष शर्मा, ललित मोहन मिश्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *