चार साल की मासूम को गुलदार ने उतारा मौत के घाट

न्यूज़ सुनें

ग्रामीणों ने शव के साथ किया प्रदर्शन
श्रीनगर। खिर्सू ब्लाक के ढिकालगांव में चार साल की मासूम पर गुलदार ने झपटा मारकर अपने साथ ले गया। परिजनों के शोर-गुल करने पर गुलदार मासूम को कुछ दूरी पर छोड़ गया, लेकिन तब तक गुलदार के हमले के कारण मासूम की मौत हो गयी। परिजनों एवं ग्रामीणों ने मासूम की हत्या करने वाले गुलदार को मारने के आदेश की मांग को लेकर शव उठने नहीं दिया। देर सांय एसडीएम श्रीनगर नुपूर वर्मा के समझाने के बाद ग्रामीण माने।

श्रीनगर बुघाणी मार्ग पर ढिकवाल गांव में गणोश सिंह की चार वर्षीय बेटी आईसा मंगलवार को सवा ग्यारह बजे के करीब घर के आंगन में अपनी दादी का हाथ पकड़कर टहल रही थी, तो इसी बीच दिन के उजाले में घात लगाये बैठा गुलदार ने मासूम को दादी के हाथ से छीनकर ले गया। शोरगुल करने पर गुलदार ने मासूम को कुछ दूर में ले जाकर छोड़ दिया, किंतु तब तक मासूम ने दम तोड़ दिया। मासूम की मौत के बाद उसकी मां और दादी का रो-रोकर बुरा हाल है।

उक्त घटना के बाद क्षेत्रीय ग्रामीणों ने वन विभाग के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए कहा कि कई बार वन विभाग को सूचना देने के बाद भी वन विभाग द्वारा पिंजरा नहीं लगाया गया, जिस कारण आज क्षेत्र में इतनी बड़ी घटना हुई है। लोगों ने गुलदार को मारने के आदेश आने तक मासूम का शव ले जाने नहीं दिया। देर सांय तक लोग धरने पर डटे रहे। मौके पर एसडीएम नुपूर वर्मा ने परिजनों से मिली और घटना पर दुख प्रकट किया। उन्होने कहा कि लोगों की मांग पर डीएफओ पौड़ी द्वारा गुलदार के मारने के आदेश हेतु पत्र भेजा गया है। जिस पर स्वीकृति मिलते ही शिकारी तैनात कर दिये जायेंगे। इस मौके पर एसडीओ वन विभाग लकी शाह, कोतवाल रवि कुमार सैनी, एसआई रणवीर चन्द्र रमोला सहित कई लोग मौजूद थे। घटना के बाद प्रशासन भी देर सांय तक गांव में ही तैनात रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *