सीएम ने सुनी गैरभाजपा विधायकों के विस क्षेत्रों की समस्याएं

न्यूज़ सुनें

विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं का हो त्वरित समाधान : मुख्यमंत्री
 देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गैर भाजपा विधायकों को विधायकों के विधानसभा क्षेत्रों की समस्याओं की समीक्षा की पहल की है।  विधायकों ने सड़कों के निर्माण एवं सुदृढ़कीरण, पेयजल के लिए हैंडपम्पों की जरूरत, पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने, बाढ़ सुरक्षा के कार्य, कूड़ा निस्तारण की समस्या, ड्रेनेज एवं सीवरेज की समस्या  एवं अपने क्षेत्रों की विभिन्न समस्याएं सामने रखीं।

मुख्यमंत्री धामी ने बृहस्पतिवार को सचिवालय में 12 विधान सभा क्षेत्रों की समीक्षा की। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विधायकों ने जो भी मसले रखे हैं उनका हर संभव समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारी विधायकों द्वारा बताई जाने वाली प्रमुख समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए, उनका समाधान करें। उन्होंने कहा कि राज्य के समग्र विकास के लिए सबको एकजुट होकर कार्य करना होगा। जिलाधिकारी भी जनपदों में समय-समय पर विधायकों के साथ बैठक कर उनके क्षेत्रों की समस्याओं का समाधान करें।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिए किजल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी ला सुनिश्चित किया जाए कि ग्रीष्म काल में लोगों को पेयजल की किल्लत न हो। विकास कार्यों में तेजी लाने तथा क्षेत्रीय समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी कार्यों की प्रगति को देखने के लिए अधिकारियों को क्षेत्र आवंटित करें एवं समय-समय पर स्वयं निरीक्षण करें। आपदा प्रबंधन की दृष्टि से तहसील स्तर पर भी आवश्यक उपकरणों एवं मानव संसाधन की पूरी व्यवस्था की जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कृषि, बागवानी, पर्यटन, उद्योग को बढ़ावा देने के लिए राज्य सराकर द्वारा निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। स्वास्थ्य शिक्षा, कनेक्टिविटी को और सृढ़ बनाने के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। लोगों की आजीविका में वृद्धि के लिए अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। बैठक में चकराता विधायक प्रीतम सिंह, संजय डोभाल यमुनोत्री, राजेन्द्र सिंह भंडारी बद्रीनाथ, विक्रम सिंह नेगी प्रतापनगर, ई. रवि बहादुर ज्वालापुर, भगवानपुर ममता राकेश, वीरेन्द्र कुमार झबरेड़ा, फुरकान अहमद पिरान कलियर, सरवत करीम अंसारी मंगलौर, खानपुर एवं अनुपमा रावत हरिद्वार ग्रामीण, मो. शहजाद लक्सर विधायक के साथ अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आरके सुधांशु, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, नितेश झा, बीवीआरसीसी पुरूषोत्तम, पंकज कुमार पांडेय, एचसी सेमवाल, दीपेंद्र चौधरी व जिलाधिकारी वचरुअली शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *