सीएम के निर्देश पर भ्रष्ट अफसरों पर कार्रवाई शुरू

न्यूज़ सुनें
सतर्कता विभाग ने दी कई अधिकारियों के खिलाफ मुकदमे की मंजूरी
सीएम ने दिये हैं भ्रष्ट अधिकारियों व कर्मचारियों को चिह्नित करने के निर्देश
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा देवभूमि उत्तराखंड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने के निर्देशों के क्रम में जाखन की कोचर कालोनी में जमीनों पर अवैध कब्जा किये जाने के मामले में सेवानिवृत्त लेखपाल कुशाल सिंह राणा पुत्र जूरा सिंह व राजेंद्र डबराल पुत्र इंद्रमणि डबराल के विरुद्ध मुकदमा चलाने की अनुमति दी गई है।मुख्यमंत्री द्वारा सतर्कता विभाग को घूसखोरी व कदाचार के मामलों में प्रभावी नियंतण्रके निर्देशों के क्रम में सतर्कता विभाग ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने व भ्रष्ट अधिकारियों-कर्मचारियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी क्रम में कोचर कालोनी जाखन की पश्चिम आफिसर्स कालोनी में गलत तरीके से जमीनों पर अवैध कब्जा किये जाने के प्रकरण में दोषियों सेवानिवृत्त लेखपाल कुशाल सिंह राणा पुत्र जूरा सिंह व राजेंद्र डबराल पुत्र इंद्रमणि डबराल के विरुद्ध मुकदमा चलाने की अनुमति दी गई है।

इसी तरह जमीन की सही रिपोर्ट लगाने के एवज में रित मांगने पर लक्सर के लेखपाल महिपाल सिंह के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अंतर्गत अभियोजन चलाने, जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विविद्यालय पंतनगर के वरिष्ठ भंडारक रजनीश कुमार पांडे के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जित किये जाने के संबंध में मुकदमा दर्ज कराने की अनुमति दी गई है। इसी तरह उत्तराखंड परिवहन निगम के उप महाप्रबंधक वित्त भूपेंद्र कुमार के विरुद्ध पद का दुरुपयोग करने, भ्रष्टाचार में लिप्त रहने के मामले की जांच की अनुमति दी गयी है।

निधन पर शोक जताया : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भाजपा नेता नवीन ठाकुर के पिता के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री ने नवीन ठाकुर के सहसपुर स्थित आवास पर जाकर नवीन ठाकुर व शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईर से कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *