नुकसान पहुंचायी गई हरेक संपत्ति की पाई पाई की होगी वसूली: सीएम

न्यूज़ सुनें

एक एक दंगाई को सलाखों के पीछे डालने तक चैन से नहीं बैठेगी सरकार
लैंड जेहाद में शामिल साढ़े तीन हजार एकड़ जमीन अभी तक मुक्त हुई
हल्द्वानी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दावा किया है कि बनभूलपुरा घटना को अंजाम देने वाले एक-एक दंगाई को सलाखों के पीछे डाला जाएगा। उन्होंने कहा कानून के काम को रोकने का कार्य वालों की जांच होगी। सरकारी सम्पत्ति को नुकसान की भरपाई दंगाइयों से होगी। तब तक सरकार चैन से नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा कि ठोस इच्छा शक्ति दिखाते हुए उनकी सरकार ने रोडवेज बस टर्मिनल, आरटीओ कार्यालय, ड्राइविंग सेंटर का शिलान्यास कर दिया है। इस कार्य के लिए मां शीतला देवी का आर्शीवाद मिला है।

यह दावा सीएम ने बृहस्पतिवार को यहां काठगोदाम में विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास और लोकापर्ण के बाद अपने संबोधन में किया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से सरकारी भूमि पर लैंड जिहाद का खतरनाक षड्यंत्र रचा जा रहा है। सिंचाई विभाग, वन विभाग, नगर निगम सहित अन्य विभागों की सरकारी भूमि पर कब्जे की नीयत से कथित धार्मिक स्थल बनाकर उन्हें कब्जाया जा रहा था। सरकार द्वारा अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाकर लगभग साढ़े तीन हजार एकड़ अधिक भूमि से अतिक्रमण मुक्त करा चुकी है। यह अभियान भविष्य में भी चलता रहेगा।  धामी ने व्यापारियों के लिए अलग से वैडिंग जोन बनाए जाने का भी एलान किया।

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि लैंड जिहाद, नकल विरोधी कानून, समान नागरिक संहिता और धर्मातरण को लेकर बनाए गए कानूनों पर कुछ लोगों द्वारा काफी बोला गया लेकिन इनके परिणाम आने के बाद लोग खुश हैं। श्री धामी ने कहा कि सरकार द्वारा केवल फैसले ही नहीं लिये जा रहे है, बल्कि सभी योजनाओं को धरातल पर भी उतार रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जिन योजनाओं का शिलान्यास किया जा रहा है समयावधि के भीतर उन योजनाओं को पूर्ण कर लोकार्पण भी किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री  के मार्गदर्शन में उत्तराखंड के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए दिनरात प्रयासरत हैं। सरकार का  लक्ष्य विकास की धारा को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना है, इसके लिए ही सरकार दिन-रात प्रयत्नशील हैं। एक विकसित उत्तराखंड निर्माण का जो स्वप हमने देखा है, उसके लिए हम ‘ स्पष्ट विजन’ को लेकर निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। सरकार की नीति और नियत दोनों स्पष्ट हैं।

इस मौके पर केन्द्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रदेश में विकास की लहर चल रही है और प्रदेश  विकास के पथ  पर अग्रसर हो रहा है। उन्होंने कहा हल्द्वानी शहर की फिजा भी परिवर्तित होने वाली है। देश के प्रधानमंत्री का देवभूमि उत्तराखण्ड के लिए अनेकों कार्यों का जो संकल्प लिया है जल्द ही धरातल पर उतरने वाले है। इस पहले ईजा बैंणी महोत्सव पर लांच की गई। कार्यक्रम में सुनिधि एवं छोलिया सांस्कृतिक दलों ने शानदार रंगारंग कार्यक्रम पेश किए।

इस मौके पर विधायक बंशीधर भगत, दीवान सिंह बिष्ट, डा. मोहन सिंह बिष्ट, सरिता आर्या, रामसिंह कैड़ा, जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, दर्जा राज्यमंत्री डा. अनिल कपूर डब्बू, सुरेश भट्ट, दीपक मेहरा, दिनेश आर्या, मजहर नईम नवाब, जिला पंचायत उपाध्यक्ष आनंद सिंह दरम्वाल, राजेन्द्र सिंह बिष्ट, साकेत अग्रवाल, पूर्व मेयर डा. जोगेन्द्र पाल सिंह रौतेला, मुकेश बोरा, नवीन भट्ट, रंजन बर्गली, ध्रुव रौतेला, विनीत अग्रवाल, जेडए वारसी, प्रताप बोरा, प्रकाश हबरेला, सचिव परिवहन अरविंद सिंह ह्यांकी, जिलाधिकारी वंदना, एसएसपी पीएन मीणा, नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सिटी  मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, प्रबंध निदेशक दीपक जैन, एसडीएम हल्द्वानी परितोष वर्मा, रामनगर राहुल शाह, तहसीलदार सचिन के साथ ही मातृशक्ति, गणमान्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *