चुनाव की तैयारियों में जुटें कार्यकर्ता : धामी

न्यूज़ सुनें

खटीमा एवं नानकमत्ता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद किया
खटीमा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को खटीमा स्थित रंगोली मण्डप, लोहियाहेड में लोक सभा क्षेत्र नैनीताल के अन्तर्गत विधानसभा- खटीमा एवं नानकमत्ता के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी कार्यकर्ताओं ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पूरी तैयारियों के साथ जुटें।  देश के प्रत्येक व्यक्ति को किसी न किसी योजनाओ का लाभ मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल के  दौरान हर व्यक्ति विकास योजनाओं का लाभार्थी है।  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, जैसी कई योजनाओ का लाभ मिल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमने अपने आस पास बदलाव देखा है। देश को विकास एवं लंबे समय से लंबित कार्यों को पूरा होते देखा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में सभी को समान अधिकार देने के लिए समान नागरिक संहिता विधेयक लागू किया, वहीं देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया, साथ ही धमार्ंतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया गया। प्रदेश की महिलाओं के लिए 30 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था लागू करने के साथ ही दंगारोधी कानून भी हमारी सरकार लेकर आई। उन्होंने कहा बीते कई दिनों से लगातार विभिन्न विभागों में युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम चल रहे हैं। इससे पता चलता है कि राज्य में ईमानदारी से परीक्षाएं करवाई जा रही हैं। युवाओं को भरोसा है कि उनके साथ न्याय हो रहा है।

राज्य सरकार ने राज्यहित में फैसले लिए हैं। गरीब परिवारों को 3 सिलेंडर निशुल्क रिफिल करवाएं जा रहे हैं। चुनाव में किए वादे पूरे हुए हैं। जलिकोंग, आदि कैलाश, जागेर धाम, जैसी जगह भी प्रधानमंत्री आए हैं। उन्होंने खटीमा एवं नानकमत्ता क्षेत्र की जनता से अनुरोध करते हुए कहा कि सांसद प्रत्याशी अजय भट्ट को ऐतिहासिक जीत दिलानी है। इस दौरान केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट एवं अन्य पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *