सीएम धामी ने बदरीनाथ में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया

न्यूज़ सुनें

श्रद्धालुओं से लिया व्यवस्थाओं का फीडबैक
चमोली। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बदरीनाथ धाम में यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने यात्रा व्यवस्थाओं को चॉक चौबंद रखने पर जोर दिया।

शनिवार को सीएम धामी बदरीनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उन्होने बदरीनाथ में श्रद्धालुओं की सुविधा और यात्रा व्यवस्थाओं का स्थलीय जायजा लिया। उन्होने यात्रा प्रबंधन से जुड़े विभागों को बदरीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा और सुगमता का ध्यान रखते हुए यात्रा व्यवस्थाओं को चॉक चौंबद रखने के निर्देश दिए ताकि यात्रा सुचारू और व्यवस्थित तरीके से चलती रहे। श्रद्धालुओं को बदरीनाथ धाम में सुगमता से दर्शन कराते रहने पर भी सीएम का जोर रहा। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनसे व्यवस्थाओं का फीडबैक भी लिया।

सीएम  धामी ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टोकन काउंटर, क्यू मैनेजमेंट, कंट्रोल रूम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि सुविधाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से कार्य करने के निर्देश दिए। कहा कि श्रद्धालुओं की सुगम, सुरक्षित एवं सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है। धामों की क्षमता के अनुसार यात्रा संचालित की गई है और अब यात्रा पूरी तरफ से व्यवस्थित है। श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन के अवसर मिल रहे है। यात्रा सुचारु रूप से चल रही है।

हकहकूकधारियों और पंडा पुरोहितों के बदरीनाथ धाम के लिए यात्रियों की संख्या बढ़ाने के प्रस्ताव पर सीएम ने कहा कि इसका आकलन किया जाएगा और धाम में क्षमता के अनुसार यात्रियों की संख्या बढायी जाएगी। कहा कि बदरीनाथ में पर्याप्त संख्या में होटल एवं ठहरने की क्षमता है। लोगों को सुविधा और सुरक्षा मिले यह सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

इससे पूर्व हेलीपैड़ पर बीकेटीसी उपाध्यक्ष किशोर पंवार ने बद्रीप्रसाद भेंट कर सीएम का स्वागत किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक सव्रेश पंवार, एसडीएम सीएस वशिष्ठ, पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद शाह, ईओ सुनील पुरोहित, चारधाम तीर्थपुरोहित महापंचायत के महासचिव डा वृजेश सती, आचार्य कमलेश आदि मौजूद रहे। जगतगुरुकुलम के छात्रों ने वैदिक मंत्र उपचार के बीच मुख्यमंत्री का स्वागत और अभिनंदन किया।तीर्थयात्रियों से संवाद के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *