आपदा प्रभावित जखन्याली पहुंचे सीएम  

न्यूज़ सुनें

आपदा प्रभावितों को सांत्वना दी, आपदा प्रभावितों को हर संभव सहायता का आासन
नई टिहरी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने जनपद टिहरी के आपदाग्रस्त क्षेत्र जखन्याली का निरीक्षण किया। उन्होंने आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात कर उनको सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति एवं और शोकाकुल परिवार को धैर्य प्रदान करने की कामना की। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में शासन-प्रशासन प्रभावितों के साथ खड़ा है। सरकार प्रभावितों को हर संभव सहायता देगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में आपदा से काफी नुकसान पहुंचा है। आपदा के समय लोगों की सुरक्षा राज्य सरकार प्राथमिकता है। उन्होंने जिलाधिकारी टिहरी को आपदा प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने तथा राहत कैंपों में व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। इसके अलावा क्षति का आकलन करके सुरक्षात्मक कार्य करने के निर्देश भी दिए हैं। आपदा प्रभावित क्षेत्र में सड़क कनेक्टिविटी, विद्युत और पेयजल आपूर्ति सुचारु करने को कहा गया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी टिहरी मयूर दीक्षित ने बताया कि बुधवार देर रात्रि जनपद टिहरी के घनसाली ब्लॉक के जखन्याली के पास बादल फटने से होटल बहने की सूचना मिलने पर राजस्व टीम, पुलिस, एसडीआरएफ, स्वास्थ्य, सड़क व विद्युत आदि विभागों की टीम जेसीबी व एंबुलेंस समेत मौके के लिए रवाना हुई। विद्युत विभाग द्वारा तत्काल शटडाउन किया गया। राहत टीम ने खोज बचाव शुरू किया।

इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मृत्यु हुई है। दो के शव रात्रि में बरामद कर लिए गए। एक घायल व्यक्ति ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि आई मुयालगांव में घनसाली -चिरबिटिया मोटरमार्ग को जोड़ने वाली पुलिया बहने के साथ एक घोड़े के बहने और अन्य परिसंपत्तियों को काफी नुकसान हुआ है।

जिलाधिकारी ने बताया कि अस्थाई महिला मिलन केंद्र जखन्याली में प्रभावितों को भोजन, पेयजल, दूध उपलब्ध कराया जा रहा है। उच्च प्राथमिक विद्यालय जखन्याली में प्रभावितों की भोजन व्यवस्था के लिए किचन सेट कर लिया गया है। आठ लोगों को अहेतुक राहत राशि प्रत्येक को पांच हजार रुपए दी गई है।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री  सतपाल महाराज, विधायक घनसाली  शक्ति लाल शाह, विधायक टिहरी  किशोर उपाध्याय, एसएसपी नवनीत सिंह भुल्लर, सीडीओ डा. अभिषेक त्रिपाठी, जिलाध्यक्ष भाजपा राजेश नौटियाल, ब्लॉक प्रमुख भिलंगना वासुमति घणाता, प्रधान ऋषिता श्रीयाल, एडीएम केके मिश्रा सहित जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *