धामी सरकार गैरसैंण में 15 मार्च को पेश करेगी बजट

न्यूज़ सुनें

13 मार्च से शुरू होगा बजट सत्र
सरकार से बजट पर जनता से मांगे सुझाव
बुजुर्ग, शिक्षक, स्वास्थ्य, शिक्षा से जुड़े लोगों से मांगे सुझाव
देहरादून। उत्तराखंड की धामी सरकार पहली बार गैरसैंण में अपना बजट पेश करने जा रही है। 15 मार्च को बजट पेश किया जाएगा। हालांकि विधानसभा सत्र 13 मार्च से शुरू हो जाएगा। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सरकार ने बजट से पहले हर वर्ग से सुझाव मांगे हैं। यह सुझाव लाखों की तादात में सरकार को प्राप्त हुए हैं।
उत्तराखंड सरकार ने महिलाओं से लेकर बुजुर्ग, शिक्षक, स्वास्थ्य, शिक्षा से जुड़े लोगों और उद्योगपतियों के सुझाव महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मांगे थे। उत्तराखंड सरकार में वित्त मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल का कहना है कि यह बजट सभी वर्गों और सभी क्षेत्रों के विकास के लिए होगा। सरकार ने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि किसी भी वर्ग को निराश नहीं किया जाए। जब बजट पेश होगा तो उसमें दिखेगा कि कैसे पहाड़ से लेकर मैदान तक विकास रोजगार के लिए धामी सरकार ने इस बजट को बनाया है। हमारी पूरी कोशिश है कि बजट सत्र के दौरान विपक्षी दल भी सरकार का सहयोग करेंगे।

चमोली जिले में अधिकारियों की छुट्टियां निरस्त रहेंगी
देहरादून। होली के तुरंत बाद हो रहे बजट सत्र को देखते हुए सभी अधिकारियों की छुट्टी पहले ही निरस्त कर दी गई थी। कोई भी अधिकारी बजट सत्र के दौरान छुट्टी पर नहीं रहेगा। खासकर चमोली जिले में इस आदेश को गंभीरता से लागू किया जा रहा है। वहीं इस बजट सत्र को लेकर कांग्रेश भी अपनी तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा की मानें तो प्रदेश में युवा महिला और मजदूर सभी सरकार के कामकाज से बेहद निराश हैं। इसी मुद्दे को लेकर सरकार का घेराव बजट सत्र के दौरान किया जाएगा। कांग्रेस ने भराड़ीसैंण बजट सत्र के पहले दिन विधानसभा घेराव की घोषणा की है।

कांग्रेस ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई
देहरादून। उत्तराखण्ड का बजट सत्र 13 मार्च से ग्रीष्म कालीन राजधानी गैरसैंण में होने जा रहा है। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक गैरसैंण में होगी। विपक्षी दल कांग्रेस ने विधानसभा का घेराव करने, भर्ती घोटाले, अंकिता हत्याकांड और अडाणी मामले का विरोध करने की घोषणा की है। उम्मीद जताई जा रही है कि बजट सत्र हंगामेंदार होने की आशंका जताई जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण महरा ने बताया कि युवा, महिलाएं और मजदूर वर्ग सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। इसलिए सरकार को जगाने के लिए कांग्रेस बजट सत्र के पहले ही दिन गैरसैंण में विधानसभा का घेराव और प्रदर्शन करेगी। इस दौरान पार्टी के सभी प्रमुख नेता और सभी विधायक मौजूद रहेंगे।

बजट को लेकर सुझाव और प्रतिक्रियाएं मांगी गईं
देहरादून। उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार बजट तैयार करने के लिए सभी वर्गों से विचार-विमर्श किया जा रहा है। हर वर्ग से सुझाव लिए जा रहे हैं। राज्य के समावेशी बजट को तैयार करने के लिए युवाओं, महिलाओं, उद्यमियों और नए उभरते युवा उद्यमियों से प्रतिक्रियाएं भी मांगी गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *