कांग्रेस धामी सरकार से पूछेगी कहां है ग्रीष्मकालीन राजधानी : हरीश

न्यूज़ सुनें

देहरादून। भराड़ीसैंण में आगामी 13 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र का पहला दिन सदन के भीतर चाहे जैसा भी रहे, लेकिन सड़क पर सत्तापक्ष और विपक्ष का संग्राम होगा। कांग्रेस ने इस दिन भराड़ीसैंण गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी के मुद्दे पर भराड़ीसैंण कूच करने का निर्णय लिया है।
पूर्व सीएम हरीश रावत ने पार्टी के निर्णय पर खुशी जताते हुए कहा है कि वे इसी दिन देहरादून में उपवास रखकर पार्टी की इस मुहिम में शामिल होंगे। रावत ने कहा है कि कांग्रेस सरकार से न सिर्फ भराड़ीसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाने के बाद की बेरुखी पर सवाल करेगी बल्कि कई अन्य मुद्दों को लेकर भी पार्टी मुखर रहेगी। हरीश रावत ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि उन्हें बेहद खुशी है कि प्रदेश कांग्रेस 13 मार्च को भराड़ीसैंण कूच कर रही है और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सरकार से पूछने जा रही है। सरकार से कई सवाल पूछे जाएंगे। जिसमें कहां है आपकी ग्रीष्मकालीन राजधानी? कहां खर्च किये हैं आपने वह 25 हजार करोड़ रुपए का पैकेज? कांग्रेस सरकार से सड़कों का हिसाब भी लेने जा रही है।
कांग्रेस का सवाल अंकिता भंडारी का हत्याकांड को लेकर भी होगा, जिसमें पूछा जाएगा कि वह हत्यारा वीआईपी कहां छुपा पड़ा है। रावत ने कहा है कि यह भी पूछने जा रही है भर्तियों में हो रहे घोटालों के घोटालों से जुड़े भाजपाइयों के चेहरों का पर्दाफाश आखिर कब तक होगा। इसके अलावा और भी ज्वलंत समस्याएं हैं, जिसमें महंगाई व बढ़ती हुई बेरोजगारी है, यह सब मुद्दे भराड़ीसैंण कूच में उछलेंगे। रावत ने कहा है कि गन्ना किसानों का दर्द भी 13 मार्च को भराड़ीसैंण में छलकेगा, सदन के अंदर भी और बाहर भी कांग्रेस की ललकार गूंजेगी और उसके साथ गूंजेगा पूरा उत्तराखंड का दर्द व आक्रोश। उन्होंने कहा है कि इस दिन वे देहरादून से सांकेतिक उपवास कर खुद को कांग्रेस की ललकार के साथ जोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *