धर्म परिवर्तन करेंगे उपनल कर्मचारी, लोकसभा चुनाव का होगा बहिष्कार

न्यूज़ सुनें

मांगों को लेकर उपनल कर्मचारियों ने निकाला कैंडल मार्च,मुख्य बाजार में सीएम धामी के खिलाफ लगाए नारे, फूंका पुतला,
रुद्रप्रयाग। उपनल कर्मचारी संगठन ने समान कार्य के लिए समान वेतनमान समेत कई मांगों को लेकर शनिवार शाम रुद्रप्रयाग मुख्य बाजार में कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान सीएम धामी का पुतला भी दहन किया गया। कर्मचारियों ने कहा की देहरादून में उपनल कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई है, जिससे पूरे प्रदेश के उपनल कर्मचारियों में आक्रोश बना हुआ है। यदि सरकार ने उपनल कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना तो धर्म परिवर्तन के साथ ही लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जायेगा।

बता दें कि 12 फरवरी से उपनल कर्मचारी हड़ताल पर हैं। वे नियमितीकरण का हाईकोर्ट के आदेश को लागू करने, सरकार का सर्वोच्च न्यायालय में विशेष याचिका को वापस लिए जाने, जिन पदों पर नियमित नियुक्ति की जा रही हैं, उन पदों पर तैनात कार्मिकों को ना हटाए जाने की मांग कर रहे हैं।
उपनल कर्मचारी अमित भारद्वाज, देवेंद्र खत्री ने कहा कि विभिन्न विभाग एवं निकायों में उपनल कर्मचारी 10 से 15 सालों से कार्यरत हैं, लेकिन अभी तक ना ही समान कार्य के लिए समान वेतन लागू हुआ है और ना ही नियमितीकरण को लेकर कोई कार्यवाही हो सकी है। जिससे कर्मचारियों में खासा रोष बना हुआ है। ऐसे में उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वह अपने परिवार का भरण पोषण सही प्रकार से नहीं कर पा रहे हैं। जिससे उन्हें बार-बार आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।

कहा कि जब तक उनकी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं होती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। बताया कि रविवार को जनपद के उपनल कर्मचारी देहरादून के लिए कूच करेंगे। जिससे सरकार पर दबाव बनाया जा सके। इस अवसर पर अमित भारद्वाज, माणिक लाल, देवेन्द्र खत्री, लक्ष्मी पंवार, महावीर सिंह, सुनीता पटवाल, मधु भटट, उषा सेमवाल, हिमांशु नौटियाल, कुलदीप नेगी, राहुल सिंह, सुरेंद्र पंवार, जय प्रकाश, मनोज रावत, सुनील सिंह, राकेश सिंह, संजय सिंह, मनमोहन रौतेला, अनूप कुमार, सुरेश कुमार समेत बड़ी संख्या में उपनल कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *