जी-20 सम्मेलन में 62 देशों के प्रतिनिधि पहुंचे उत्तराखंड

न्यूज़ सुनें
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों का पुष्पवष्रा के साथ तुलसी माला पहनाकर किया स्वागत
देहरादून। टिहरी गढ़वाल जनपद के नरेंद्रनगर में आयोजित हो रहे जी-20 सम्मेलन में प्रतिभाग करने के लिए आज सदस्य देशों के 62 प्रतिनिधि देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मेहमानों का स्वागत तिलक और पुष्प वष्रा के साथ तुलसी की माला पहनाकर किया गया। मेहमानों ने एयरपोर्ट परिसर में लोक संस्कृति कार्यक्रम का लुत्फ उठाते हुए नृत्य भी किया। इस दौरान उन्होंने लोक कलाकारों के साथ तस्वीरें भी खिंचवाई।
लोक संस्कृति के कार्यक्रम में विदेशी मेहमान उत्तराखंड की लोक संस्कृति व जीवन शैली से रूबरू हुए। इसके बाद विदेशी मेहमानों का प्रतिनिधिमंडल नरेंद्रनगर के लिए रवाना हुआ। रास्ते में स्थानीय लोगों, महिलाओं और छात्र-छात्राओं ने पुष्पवष्रा व राष्ट्रीय ध्वज फहराकर विदेशी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया। नरेंद्रनगर स्थित मुख्य कार्यक्रम स्थल पंहुचने पर भी परंपरागत तरीके से स्वागत किया गया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी झरना कमठान, अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसके बरनवाल, अपर जिलाधिकारी वित्त व राजस्व रामजीशरण शर्मा, उप जिलाधिकारी डोईवाला शैलेंद्र सिंह नेगी, नगर मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह, तहसीलदार डोईवाला मोहम्मद शादाब व जिला प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।
आज इन देशों से पहुंचा प्रतिनिधिमंडल
सउदी अरब, कनाडा, साउथ अफ्रीका, इंडोनेशिया, टर्की, नाइजीरिया, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, यूनाइटेडकिंगडम, जर्मनी, कोरिया, जापान के साथ ही इनवाइटी देश में इजिप्ट, बांग्लादेश, ओमान, मॉरीशस के प्रतिनिधि आज पहुंचे। एयरपोर्ट पर इनका स्वागत डीएम देहरादून सोनिका, डीआईजी/एसएसपी दलीप सिंह कुंवर सहित शासन-प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *