गंगोत्री हाईवे पर बस दुर्घटना में 7 मरे, 28 घायल

न्यूज़ सुनें

गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रही थी गुजरात के यात्रियों की बस
उत्तरकाशी।  गंगोत्री धाम से वापस आ रही गुजरात के यात्रियों से भरी बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के समीप अचानक दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में सात यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 27 घायल यात्रियों को खाई से रेस्क्यू कर पीएचसी भटवाड़ी व जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

घटना की सूचना मिलते ही मौके लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीम मौके लिए रवाना हुई और राहत एवं बचाव कार्य का मोर्चा संभाला। बताया जा रहा है कि बस में कुल 35 यात्री सवार थे। हादसे की जानकारी मिलते ही डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी भी मौके पर पहुंचे और  स्थिति का जायजा लिया। खबर लिखे जाने तक मौके पर शवों को निकालने के लिए रेस्क्यू कार्य लगातार जारी है। जानकारी के अनुसार, रविवार को गुजरात के 35 यात्रियों की बस गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस लौट रही थी। शाम करीब सवा चार बजे गंगनानी के समीप पहुंचते ही बस दुर्घटनाग्रस्त होकर गहरी खाई में जा गिरी।

जिला प्रशासन और पुलिस को घटना की सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीमें मौके पर रवाना की गई। सभी घायलों को बाहर निकाल लिया गया। इनमें कुछ को पीएचसी भटवाड़ी तथा कुछ घायलों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि घटनास्थल पर बस में एक घायल यात्री फंसा हुआ है, उसे निकाला जा रहा है। देर शाम तक रेस्क्यू कार्य मौके पर जारी है।

वाहन में कुल 35 लोग सवार थे। डीएम अभिषेक रूहेला और एसपी अर्पण यदुवंशी ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया। कहा कि रेस्क्यू कार्य तेजी के साथ किया जा रहा है। हेलिकॉप्टर की आवश्यकता पड़ेगी तो शासन से संपर्क किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *