घर से डेढ़ किमी दूरी पर पेड़ से लटका मिला नीरज का शव

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका
रुद्रप्रयाग। जनपद के भुनका गांव में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है। युवक का शव घर से कुछ दूर जंगल में पेड़ पर लटका मिला। सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम कराया। प्रथम .ष्टिया आत्महत्या का मामला बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार अगस्त्यमुनि ब्लॉक की धनपुर पट्टी के भुनका गांव निवासी 28 वर्षीय नीरज राणा पुत्र विनोद राणा का शव गांव से करीब डेढ़ किमी जंगल में बांज के पेड़ पर रस्सी से लटका मिला। जैसे ही इस घटना की ग्रामीणों को खबर लगी तो उन्होंने घोलतीर पुलिस चौकी को मामले की सूचना दी।

पुलिस की टीम के साथ ग्राम प्रधान सहित कई लोग मौके पर पहुंचे। जहां नायलॉन की रस्सी से लटके शव को पेड़ से नीचे निकाला गया। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग इस मामले को आत्महत्या का मामला बता रही है, जबकि नीरज की मां ने हत्या की आशंका जताई है।

सूत्रों के अनुसार नीरज राणा घर में इकलौता बेटा था। उनकी बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। कोरोना के दौरान उनके पिता भी लापता चल रहे हैं। नीरज मुंबई में नौकरी करता था और आजकल छुट्टी पर घर आए थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब जब गांव की महिलाएं जंगल जा रही थी तो उनके पीछे नीरज भी जा रहा था।

महिलाओं ने जब नीरज से पूछा की कहां जा रहे हो तो उसने उन्हें बताया कि वह कुदाल की हैंडिल (हत्थी) लेने जा रहा है, मगर जब देर सांय तक भी वह घर नहीं लौटा तो फिर ग्रामीणों ने नीरज की खोजबीन शुरू की। देखा कि घर से करीब डेढ़ किमी दूर बांज के पेड़ से नीरज का शव लटका मिला। जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की सूचना दी।

कोतवाली निरीक्षक राजेंद्र सिंह रौतेला ने बताया कि प्रथम दुष्टया मामला आत्महत्या का है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मामले का पता चल पाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ मनोज बड़ोनी ने बताया कि शनिवार को एक शव जिला चिकित्सालय में लाया गया, जिसका पोस्टमार्टम किया गया है। मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *