गैस सिलेंडर में आग लगने से दंपति सहित 3 झुलसे

न्यूज़ सुनें

नैनीताल। रामनगर में के ग्राम छोई पड़ाव में अचानक गैस सिलेंडर में आग लगने के बाद घर की रसोई में मौजूद पति-पत्नी सहित एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया, जिन्हें उपचार के लिए परिजनों द्वारा रामनगर के सरकारी अस्पताल लाया गया जहां तीनों की हालत गंभीर होने के चलते चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को हायर सेंटर रेफर कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह रामनगर के छोई गांव में रहने वाले ग्रामीण गोधन फर्त्याल ने बताया कि पड़ाव की पूजा आर्या रसोई में काम कर रही थी। इसी बीच गैस सिलेंडर लीकेज होने पर उन्होंने अपने पति विनोद आर्य को बुलाया। इसके बाद दोनों पति-पत्नी ने गैस सिलेंडर से हो रहे लीकेज को ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए।

इसी बीच विनोद आर्या ने अपने गांव में रहने वाले जीवन बोरा को बुलाया जो कि इंडियन गैस एजेंसी कोटाबाग में कार्यरत हैं। जीवन बोरा द्वारा भी गैस सिलेंडर लीकेज को ठीक करने के बाद जैसे ही माचिस की तिल्ली जलाकर सिलेंडर खोला गया तो, इसी बीच सिलेंडर से तेज आग की लपटे निकल गई। जिससे तीनों लोग इसकी चपेट में आ गए और गंभीर रूप से झुलस गए।

मामले में रामनगर सरकारी अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. पीयूष ने बताया कि तीनों की हालत गंभीर होने के बाद प्राथमिक उपचार देकर उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *