हरदा की मृत्यु की अफवाह फैलाने वाले पत्रकार के खिलाफ तहरीर

न्यूज़ सुनें

देहरादून। भ्रामक खबर फैलाने वाले पत्रकार के खिलाफ उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने दी पुलिस को शिकायती तहरीर दी है। उक्त पत्रकार ने हल्द्वानी से आते हुए एक हादसे में हरीश रावत की मृत्यु का भ्रामक समाचार दिया था। इस हादसे के बारे स्वयं हरीश रावत ने अपने फेसबुक अकाउंट से बताया कि वे और उनके सभी साथी स्वस्व हैं और प्राथमिक जांच के बाद सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है।

ज्ञात हो कि मंगलवार रात्रि को हल्द्वानी से काशीपुर के रास्ते में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का वाहन डिवाइडर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उक्त हादसे में वाहन में सवार सभी लोगों को मामूली चोटें ,वहीं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी सीने में दर्द की शिकायत बताई और बाजपुर अस्पताल में इलाज करवाया परंतु रात में ही उन्हें डिस्चार्ज मिल गया।

कांग्रेस नेत्री गरिमा दसौनी का कहना है कि पूरे प्रकरण पर सस्ती टीआरपी हासिल करने के लिए राजस्थान के मीडिया संस्थान न्यूज फस्र्ट इंडिया में कार्यरत रवि कटारा नाम के पत्रकार द्वारा हरीश रावत के निधन की भ्रामक खबर चलाई गई। रवि कटारा राजस्थान के पत्रकार बताए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड कांग्रेस को अंदेशा है कि यह खबर हरीश रावत की छवि को नुकसान पहुंचाने की कुत्सित मानसिकता के साथ बिना पुष्टि के चलाई गई। इस पूरे प्रकरण पर दसौनी ने देहरादून की धारा चौकी में पत्रकार के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है और उत्तराखंड पुलिस प्रशासन से पत्रकार पर झूठी खबर फैलाने पर कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *