होली के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को मिलेंगे सरकार में दायित्व

न्यूज़ सुनें

दायित्वधारियों की लिस्ट बनकर हुई तैयारः महेन्द्र भट्ट
होलाष्टक के चलते लटकी घोषणा

देहरादून। उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से अब तक भाजपा के कार्यकर्ता लगातार इस इंतजार में बैठे हैं कि कब उन्हें दायित्व दिए जाएंगे। शनिवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने साफ कर दिया है कि होलाष्टक की वजह से फिलहाल लिस्ट जारी नहीं हुई है। लिस्ट पूरी तरह से बनकर तैयार है। ग्रह, नक्षत्र और अच्छे दिन को देखकर होली के एक या दो दिन बाद दायित्वों का बंटवारा कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सत्ता संभालने के बाद से ही कार्यकर्ताओं को यह उम्मीद थी कि युवा मुख्यमंत्री जल्द ही युवाओं की टीम राज्य में खड़ी करेंगे। इसके लिए गढ़वाल और कुमाऊं में भाजपा की सत्ता के लिए सड़क पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को बीते 1 साल से तारीख पे तारीख दी जा रही थी। अभी तक भी यह साफ नहीं हुआ है कि कितने कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी दायित्व देने जा रही है। इतना जरूर है कि 8 तारीख को होली समाप्त होने के बाद एक या दो दिनों में दायित्वों का बंटवारा कर दिया जाएगा।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है कि वह कितने लोगों को दायित्व देंगे। भट्ट ने कहा इतना जरूर है कि दायित्व बांटने में थोड़ी सी देरी हुई है। हम इस कोशिश में थे कि इस महीने के शुरुआत में ही दायित्वों का बंटवारा कर दिया जाए, लेकिन, भारतीय जनता पार्टी ग्रह, नक्षत्र और अच्छे दिन को देखकर ही अच्छा काम करती है। ऐसे में जैसे ही होलाष्टक समाप्त होंगे वैसे ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दायित्वों का ऐलान कर देंगे।
बता दें पूर्व में त्रिवेंद्र सिंह रावत के समय भी दायित्व को लेकर कार्यकर्ताओं को लंबा इंतजार करना पड़ा था। इतना ही नहीं तत्कालीन सरकार में तो मंत्रियों के खाली स्थान को भरने के लिए बार-बार विधायक दिल्ली दौड़ कर रहे थे, लेकिन इसी बीच त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी चली गई। खाली मंत्रालय का सवाल उनके आगे अंत तक खड़ा रहा। अब देखना होगा कि पुष्कर सिंह धामी साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए किसे किस तरह का दायित्व देंगे, साथ ही इसमें जिलों और विधानसभा क्षेत्रों का गणित भी देखने लायक होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *