केदारनाथ धाम पहुंचे पीएम मोदी के भाई पंकज मोदी

न्यूज़ सुनें

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी मंगलवार को बाबा केदार के दर्शन करने केदारनाथ पहुंचे। हेलीपैड पर बीकेटीसी के मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने उनकी अगवानी की. साथ ही तीर्थ पुरोहितों समेत मंदिर समिति ने हेलीपैड पर पंकज मोदी का स्वागत किया। इसके बाद पंकज मोदी सीधे केदारनाथ मंदिर पहुंचे और बाबा केदार का जलाभिषेक किया। साथ ही रुद्राभिषेक कर पूजा संपन्न की।

बदरी केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी विजय प्रसाद थपलियाल ने पंकज मोदी को मंदिर समिति की ओर से भगवान केदारनाथ का प्रसाद, अंगवस्त्र, विभूति और रुद्राक्ष की माला भेंट की। उन्होंने बाबा केदार की पूजा अर्चना कर देश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा।

इस मौके पर पंकज मोदी ने कहा कि वो विगत दो दशक से बदरीनाथ और केदारनाथ धाम दर्शन के लिए आते रहे हैं। गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय को लेकर पंकज मोदी ने 2014-15 में बदरीनाथ-केदारनाथ में विशेष पूजा-अर्चना अनुष्ठान संपन्न करवाया था।

उनका कहना है कि नरेंद्र मोदी की जीत राष्ट्र की जीत है। वहीं, केदारनाथ यात्रा ने फिर से गति पकड़ी है। रोजाना औसतन 10 हजार से ज्यादा की संख्या में तीर्थ यात्री केदारनाथ के दर्शन को पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *