केदारनाथ में 50 से अधिक उम्र वालों का हेल्थ चेकअप अनिवार्य

न्यूज़ सुनें

रूद्रप्रयाग। मंगलवार को बाबा केदार के धाम में एक बार फिर बर्फबारी शुरू हो गई है। बीते तीन दिनों से केदारनाथ धाम में रुक रुक कर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी से केदारनाथ धाम में ठंड बढ़ती जा रही है। इधर, एक बड़ा अपडेट यह भी है कि केदारनाथ जा रहे उन तीर्थयात्रियों का हेल्थ चेकअप अनिवार्य कर दिया गया है, जिनकी उम्र 50 साल से ज़्यादा है।
उत्तराखंड में मौसम बदलने का सबसे बड़ा असर चार धाम यात्रा पर दिखाई दे रहा है। केदारनाथ यात्रा को खोले हुए कुछ ही घंटे हुए थे और तेज़ बारिश व बर्फबारी के कारण इसे फिर रोक दिया गया है। पिछले तीन दिन से हो रही अच्छी बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया था। सोमवार दोपहर बाद यात्रा को धीरे धीरे शुरू किया गया था। मंगलवार सुबह भी यात्रियों को निकाला जा रहा था, लेकिन बारिश शुरू होने के बाद जो जहां है, उसे रुकने के लिए कह दिया गया है।
गढ़वाल के डीआईजी केएस नगन्याल ने जानकारी दी कि बारिश के चलते यात्रियों से आगे न बढ़ने की अपील की गई है। बारिश बंद होने तक सभी से कहा गया है कि वो जिन इलाकों में हैं, वहीं सुरक्षित स्थान पर रहें. इधर, खराब मौसम के कारण हेली सेवाएं बंद पड़ी हैं। सोमवार शाम को कुछ वक्त के लिए मौसम खुला था, तो एकाध उड़ान की कोशिश की गई थी, लेकिन विज़िबिलिटी न होने के कारण हेली सेवाएं मौसम ठीक होने तक बंद रह सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *