लस्या पट्टी का धनकुराली गांव जुड़ेगा सड़क मार्ग से

न्यूज़ सुनें
देश आजादी के 75 साल बाद सड़क मार्ग से जुड़ने जा रहा है धनकुराली गांव
विधायक भरत सिंह चौधरी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने किया सड़क निर्माण का शिलान्यास व भूमिपूजनरुद्रप्रयाग। विकासखण्ड जखोली के अंतर्गत लस्या क्षेत्र का धनकुराली गांव देश आजादी के 75 साल बाद सड़क मार्ग से जुड़ने जा रहा है। सड़क निर्माण का शिलान्यास एवं भूमि पूजन स्थानीय विधायक भरत सिंह चौधरी व जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने कर दिया है। सड़क का निर्माण राज्य योजना के अंतर्गत किया जाएगा। 2.5 किमी लंबी इस सड़क का निर्माण 84 लाख की लागत से होगा। स्थानीय जनता लंबे समय से सड़क की मांग कर रही थी। सड़क निर्माण शुरू होने पर स्थानीय जनता ने खुशी व्यक्त करते हुए फूल-मालाओं के साथ विधायक भरत सिंह चौधरी का स्वागत किया।

धनकुराली गांव आज तक सड़क मार्ग से नहीं जुड़ पाया था। सड़क न होने के कारण ग्रामीणों को 2 किमी पैदल चलना पड़ता था। जिससे बुजुगरें, गर्भवती महिलाओं बच्चों को अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के शिलान्यास के अवसर पर ग्राम प्रधान धूम सिह राणा ने विधायक भरत चौधरी व सरकार का धन्यवाद करते हुये कहा कि ग्रामीणों की सड़क निर्माण की मांग लंबे समय से थी। ग्रामीणों की मांग आज पूरी हुई है और ये गांव के लिए एक बड़ी सौगात है।

वही सड़क शिलान्यास के अवसर पर विधायक भरत चौधरी ने जनता को बधाई देते हुए कहा कि सड़क निर्माण में देरी हुई है। सड़क को बहुत पहले बन जाना चाइये था। लेकिन वन स्वी.ति मिलने में ज्यादा समय लगा। उन्होंने की अब जल्द ही धनकुराली गांव तक सड़क पहुंच जाएगी। विधानसभा क्षेत्र में बहुत कम गांव pp सड़क मार्ग से जोड़ने बाकी रह गए हैं। उनको भी जल्द जोड़ा जाएगा। साथ ही जहां सड़क बन चुकी हैं, उन पर भी डामरीकरण किया जाएगा।

इस अवसर पर उन्होंने जनता की समस्याओं को भी सुना एवं सरकार की योजनाओं की जानकारी से अवगत भी कराया। वही कार्यक्रम में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह ने सड़क निर्माण के लिए सभी क्षेत्र वासियों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार बेहतर कार्य कर रही है। सभी गांवों को सड़क से जोड़ा जा रहा है। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री भारत भूषण भट्ट सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *