मां ने दो बेटों के संग खाया जहर, मौत

न्यूज़ सुनें

आर्थकिं तंगी माना जा रहा है आत्म हत्या का कारण
विकासनगर। सहसपुर थाना क्षेत्र के जस्सोवाला गांव में सोमवार की रात दो बेटों संग मां ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। तीनों बंद कमरे में बेसुध पड़े थे। घटना के वक्त महिला का पति निजी फार्मा कंपनी में डय़ूटी करने गया था। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। घटना के पीछे पुलिस आर्थिक तंग व पारिवारिक कलह को अहम कारण माना जा रहा है। फिलहाल पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।

सोमवार देर रात को सरोजा पाल (32) पत्नी इंद्रपाल ने अपने दो बेटों अंश (12) पुत्र इंद्रपाल और अर्णव (7) हाल निवासी शीतला पुल जस्सोवाला मूल निवासी दुर्गागंज जिला भदोही यूपी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। रात को जब मृतक महिला का पति कंपनी सेलाकुई से घर लौटा तो घर में कमरे का दरवाजा बंद था। किसी तरह से उसने दरवाजा तोड़कर घर के अंदर देखा तो दोनों बेटे और उसकी पत्नी बेसुध पड़ी थी। इंद्रपाल ने सहसपुर सीएचसी पहुंचकर चिकित्सकों को घर चलने को कहा। चिकित्सकों ने मामले की सूचना पुलिस को देने को कही। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों को सीएचसी सहसपुर पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने पर डीआईजी देहरादून दलीप सिंह कुंवर, एसपी देहात कमलेश उपाध्याय, सीओ विकासनगर संदीप नेगी, थानाध्यक्ष गिरीश नेगी ने मौके पर जाकर मौत के कारणों की जांच की। महिला और बच्चों के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। सीओ विकासनगर संदीप सिंह नेगी ने बताया कि मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जांच पड़ताल में पता चला कि परिवार आर्थिक रूप से परेशान था, जिसके चलते पति-पत्नी के बीच आये दिन झगड़ा होता था। जिससे परेशान होकर महिला ने अपनी व बच्चों की आत्महत्या कर ली।

मृतक महिला सरोजा पाल का पति इंद्रपाल मूल रूप से भदोही यूपी का रहने वाला है। वर्ष 2008 में भदोही से सेलाकुई की फार्मा कंपनी में नौकरी करने आया। वर्ष 2022 तक सेलाकुई व पांवटा की कई फार्मा कंपनियों में नौकरी करता रहा। लेकिन 2022 में नौकरी छोड़कर वापस भदोही चला गया। इस दौरान उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गयी। जिसके चलते इंद्रपाल मानसिक रूप से बीमार हो गया। जिसका इलाज कराने के बाद वह फिर वापस लौटकर सेलाकुई की एक कंपनी में एक मार्च 2023 में एक फार्मा कंपनी में नौकरी करने लगा, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण सरोजा पाल व पति इंद्रपाल के बीच विवाद होता रहता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *