मसूरी-दून हाईवे पर बस खाई में गिरी,दो की मौत,कई घायल

न्यूज़ सुनें

देहरादून।  मसूरी देहरादून मार्ग पर रविवार दोपहर एक रोडवेज बस खाई में गिर गई, जिसमें 35 से अधिक लोग सवार थे। पुलिस के अनुसार दो महिलाओं की मौत हो गई है। पुलिस और आईटीबीपी के जवान सहित स्थानीय लोग खाई से घायलों को बाहर निकालने में जुटे हैं। तीन लोग गंभीर घायल है। जबिक 19 घायलों को देहरादून भेजा गया  है। पुलिस ने मृतकों के शव का पंचनामा भरकर पीएम के लिए भेज दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर बस हादसा मसूरी से पांच किमी पहले मसूरी देहरादून हाईवे पर शेर घड़ी के पास हुआ है। जहां बस अनियंत्रित होकर सौ मीटर गहरी खाई में जा गिरी। जिससे मौके पर चीखपुकार मच गयी। इसकी सूचना आसपास के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को दी। इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस- प्रशासन की टीम मौके पर राहत-बचाव कार्य में लग गयी।

बताया जा रहा है कि बस मसूरी से देहरादून लौट रहीं थी, तभी रास्ते में शेर घड़ी के पास  गहरी खाई में गिर गई। हादसे के कारण यहां दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई है। जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह वाहनों को निकलवार जाम को हटवाया। आइटीबीपी, एसडीआरएफ, फायर और पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से खाई से लोगों को निकाला। एसडीएम नंदन कुमार, आइटीबीपी डायरेक्‍टर पीएस डंगवाल भी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस हादसे के कारणों का पता लगा रही है।घायलों की मदद के लिए के लिए 108 इमरजेंसी सेवा भी मौके पर मौजूद रही। वहीं हादसे की खबर से मसूरी से लेकर देहरादून तक हड़कंप मच गया। इस हादसे में हताहतों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। ऐसी आशंका ंजताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *